हेरोइन तस्करी के बड़े अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़, लेडीज पर्स में ड्रग्स छिपाकर लाते तस्कर दबोचा

काउंटर इंटेलिजेंस विंग जालंधर और मोगा पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक अंतर-राज्य ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 12:19 PM (IST)
हेरोइन तस्करी के बड़े अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़, लेडीज पर्स में ड्रग्स छिपाकर लाते तस्कर दबोचा
हेरोइन तस्करी के बड़े अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़, लेडीज पर्स में ड्रग्स छिपाकर लाते तस्कर दबोचा

जेएनएन, जालंधर। ड्रग सप्लायर्स के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखते हुए काउंटर इंटेलिजेंस विंग जालंधर और मोगा पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक अंतर-राज्य ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है और मोगा जिले के थाना कोट इस्से खान के इलाके से दिल्ली के तस्करों द्वारा भेजी गई 1.5 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है।पकड़े गए आरोपी की पहचान रितेश गुरुंग (27 वर्ष) पुत्र भीम गुरुंग निवासी मिरिक ग्राम, दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है, वर्तमान में वह दिल्ली के दक्षिण पश्चिम इलाके में रह रहा था।

एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि आगामी संसदीय चुनावों से पहले पुलिस की टीमें हाई अलर्ट पर हैं और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रख रही हैं। खख ने बताया कि विंग को मंगलवार को एक सूचना मिली कि गांव दोलेवाल का कुख्यात तस्कर बलवंत सिंह गुप्ता दिल्ली के हेरोइन तस्करों के संपर्क में है और वह उन तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप दार्जिलिंग निवासी रितेश गुरुंग से थाना कोट इस्से खान के क्षेत्र में लेने वाला है। अगर उचित नाकाबंदी कर तलाशी की जाए तो तस्करों को भारी मात्रा में हेरोइन के साथ पकड़ा जा सकता है।

इस सुचना पर तेजी से कार्य करते हुए खख ने इस जानकारी को एस.एस.पी मोगा अमरजीत सिंह बाजवा के साथ साझा किया और काउंटर इंटेलिजेंस विंग और पुलिस स्टेशन कोट इस्से खान के मुलाज़िमो की एक संयुक्त टीम बना कर तस्करों के साथ खेप को जब्त करने के लिए भेजा। एआईजी ने कहा कि पुलिस दल ने निहालगढ़ के सुआ के पुल के नजदीक से दार्जिलिंग के निवासी एक तस्कर को सफलतापूर्वक पकड़ा और उसके कब्जे से 1.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जो कई जेबों वाले एक लेडीज पर्स में छिपा कर पैक कि हुई थी, जबकि बलवंत सिंह गुप्ता एक मोटर साइकिल पर मौके से भागने में सफल हो गया।

पैसा कमाने के लालच में वेटर से बना तस्कर

खख ने बताया के गिरफ्तार आरोपित से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि वह दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल का निवासी है और छह-सात साल पहले काम की तलाश में दिल्ली आया था। वह एक लाउंज बार में वेटर के रूप में काम कर रहा था, जहां वह दिल्ली के अन्य तस्करों के संपर्क में आया और आसानी से पैसा कमाने के लालच में, वह दिल्ली के तस्करों के निर्देश पर इस खेप की तस्करी करने के लिए तैयार हो गया। 

उन्होंने आगे कहा कि रितेश दिल्ली से बस में आया, पहले वह चंडीगढ़ पहुंचा और वहां से मोगा होते वह कोट इस्से खान पहुंचा। यह खेप बलवंत सिंह गुप्ता के लिए थी, जो मोगा जिले में काफी बदनाम नशा तस्कर हैं। गुप्ता मौके से मोटर साइकल पर फरार होने में कामयाब हो गया, लेकिन उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दलों को भेजा गया है। तस्करों के खिलाफ थाना कोट इस्से खान मोगा में NDPS एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार तस्कर को पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा और उसकी पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी