पंजाब रोडवेज में अधिकारियों की भारी किल्लत, ट्रैफिक व वर्क्स मैनेजर से करवाया जा रहा जनरल मैनेजर का काम

जालंधर में पंजाब रोडवेज के अधिकारी फील्ड में काम करने को तैयार ही नहीं है और जुगाड़ लगाकर मिले अतिरिक्त चार्ज को छोड़ने की कवायद में हैं। इस समय जनरल मैनेजर के 18 पद स्वीकृत हैं लेकिन इस समय हर रेगुलर जनरल मैनेजरों की संख्या 50 फीसद भी नहीं है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:07 PM (IST)
पंजाब रोडवेज में अधिकारियों की भारी किल्लत, ट्रैफिक व वर्क्स मैनेजर से करवाया जा रहा जनरल मैनेजर का काम
जालंधर में पंजाब रोडवेज की वर्कशाप में खड़ी बसें।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। राजा जी 24 घंटे काम करने की नसीहत दे रहे हैं और परिवहन विभाग में नए कीर्तिमान स्थापित करने की कवायद में हैं, लेकिन पंजाब रोडवेज में काम का बढ़ता हुआ बोझ फील्ड से अधिकारियों को भगाने पर लगा हुआ है। पंजाब रोडवेज के अधिकारी फील्ड में काम करने को तैयार ही नहीं है और किसी तरह से जुगाड़ लगाकर मिले हुए अतिरिक्त चार्ज को छोड़ने की कवायद में हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब रोडवेज में जनरल मैनेजर के 18 पद स्वीकृत हैं, लेकिन इस समय हर रेगुलर जनरल मैनेजरों की संख्या 50 फीसद भी नहीं है।

अधिकारियों की किल्लत के चलते ट्रैफिक मैनेजर और वर्क्स मैनेजर को जनरल मैनेजर का चार्ज देकर काम चलाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन ऐसे अधिकारियों को दो से ज्यादा चार्ज दिए जा रहे हैं। ऊपर से परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग 24 घंटे काम करने की नसीहत दे रहे हैं। नतीजा यह निकल रहा है कि अधिकारी काम ही छोड़ने तक पहुंच चुके हैं।

उदाहरण के तौर पर पंजाब रोडवेज के जालंधर में दो डिपो हैं, लेकिन जनरल मैनेजर एक ही है और वह भी अब काम के बोझ की वजह से अस्वस्थ चल रहे हैं। कयास लग रहे हैं कि जल्द ही उनका भी तबादला हो सकता है। पंजाब रोडवेज के शीर्ष अधिकारियों की किल्लत की वजह से फील्ड में काम के बढ़े हुए बोझ से पैदा हुई विकट परिस्थितियों को स्वीकार कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि दो महीने में नई भर्ती तो हो नहीं सकती है और एक ही अधिकारी से 24 घंटे अतिरिक्त चार्ज देकर काम कराना भी संभव नहीं है। 24 घंटे का काम तो चल नहीं पा रहा है, लेकिन जो किसी तरह से काम चल रहा था वह भी बंद होने की नौबत पर आ गया है।

यह भी पढ़ें-   इंस्पायर अवार्ड में नामिनेशन की अंतिम तिथि में हुआ बदलाव, अब इस तारीख तक करवा सकते हैं नाम दर्ज

chat bot
आपका साथी