बेमौसमी बारिश ने अन्नदाता पर ढाया कहर, फसलों को हो रहा भारी नुकसान; किसान परेशान

बेमौसमी बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। बारिश के कारण जहां किसानों की खेतों में खड़ी फसलें भी जमीन पर बिछ गई हैं वहीं मंडियों में पहुंची फसलें भी भारी बारिश में भीग रही ।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:54 AM (IST)
बेमौसमी बारिश ने अन्नदाता पर ढाया कहर, फसलों को हो रहा भारी नुकसान; किसान परेशान
बेमौसमी बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

भोगपुर, जेएनएन। बुधवार रात व वीरवार दोपहर को हो रही बेमौसमी बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। बारिश के कारण जहां किसानों की खेतों में खड़ी फसलें भी जमीन पर बिछ गई हैं, वहीं मंडियों में पहुंची फसलें भी भारी बारिश में भीग रही हैं। इस मौके पर किसान अमरजीत सिंह व गुरमीत सिंह काहलों ने कहा कि एक तरफ तो केंद्र सरकार व पंजाब सरकार की किसान विरोधी नीतियों का संताप किसान लंबे समय से झेल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कुदरत के इस कहर ने परेशानी को ओर बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ेंः- आक्सीजन की जमाखोरी व कालाबाजारी रोकने के लिए टीम गठित, बिना मंजूरी इस्तेमाल करने वालों पर होगी कारवाई


उन्होंने कहा कि काटी गई गेहूं अब मंडियों के अंदर रुल रही है क्योंकि मंडियों में बारदाने की भारी किल्लत पाई जा रही है। इसको लेकर किसान गंभीर चिंताओं में नजर आ रहे हैं। वहीं आढ़ती वर्ग भी समय पर गेहूं को बोरियों में भरने सहित कई समस्याओं से जूझ रहे हैं, क्योंकि मंडियों में खुले आसमान के नीचे रखे गेहूं के ढेरों खराब होने का अंदेशा लगा रहता है।

यह भी पढ़ेंः-  Jalandhar CoronaVirus Update: जालंधर में 419 लोग कोरोना पाजिटिव, पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम

उन्होंने पंजाब सरकार से मांग करते कहा कि मौसम की खराबी के कारण बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी करवाकर बनता मुआवजा दिया जाए। शिअद प्रधान अमृतपाल सिंह खरलकलां ने भी जमीन पर बिछी गेहूं की फसल पर चिंता प्रकट की है। मंडी का सीजन लेट शुरू करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मौसम की खराबी के कारण मंडी के काम भी ठप्प हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar CoronaVirus: जालंधर में रोज 500 सिलेंडरों की कमी, केस बढ़ते गए तो होंगे दिल्ली जैसे हालात

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी