Jalandhar Weather Update : मूसलाधार बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जालंधर के कई इलाके हुए जलमग्न

Jalandhar Weather Update कमजोर मानसून के चलते इस साल उमस पिछले सीजन की अपेक्षा अधिक है। यही कारण है कि मानसून के बीच होने वाली बारिश थोड़े समय के लिए ही हो रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 12:23 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 02:14 PM (IST)
Jalandhar Weather Update : मूसलाधार बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जालंधर के कई इलाके हुए जलमग्न
Jalandhar Weather Update : मूसलाधार बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जालंधर के कई इलाके हुए जलमग्न

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Update:  वीकेंड की सुबह तेज धूप तथा उमस के कारण पसीने से तरबतर हो रहे लोगों को दोपहर के समय हुई मूसलाधार बारिश ने राहत की सांस दी। अचानक से आसमान में गरज के साथ छाए बादल, तेज हवाएं तथा बारिश के बीच अधिकतम तापमान गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस रह गया। इससे पूर्व अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस चल रहा था। हालांकि मौसम विभाग ने 9 अगस्त से बारिश की संभावना जताई थी।

वहीं एक दिन पहले बादल छाए रहने के संकेत दिए थे। दोपहर के समय शुरू हुई बारिश ने चंद मिनटों में ही शहर के अधिकतर इलाके जलमग्न कर दिए। गुलाब देवी रोड, कपूरथला चौक, गुड मंडी, अली मोहल्ला, किशनपुरा, बलदेव नगर, 120 फुटी रोड, बस्ती गुंजा मेन बाजार, फगवाड़ा गेट, भगत सिंह चौक व शक्तिनगर सहित अधिकतर इलाकों में भारी जलभराव हो गया। निगम की पोल खोल रहे इस जलभराव के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इससे पहले तेज हवाओं के साथ शुक्रवार को एक दिन तक राहत देने के बाद शनिवार सुबह गर्मी ने फिर से अपने तेवर दिखाए। सुबह से ही खिली धूप तथा उमस के कारण दोपहर से पहले ही अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।  कमजोर मानसून के चलते इस बार चालू सीजन के बावजूद लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। बीते सप्ताह में एक-दो दिन छोड़कर लोग मानसून की बौछार को तरसते रहे। यही कारण रहा कि सरकार द्वारा लाक डाउन के बाद तमाम तरह के बाजार खोलने की इजाजत देने के बावजूद बाजारों में खरीदारों का होता है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी