स्वस्थ हुए लोग आक्सीमीटर लौटाकर सेहत विभाग को सहयोग दें : एसएमओ सिद्धू

एसएमओ डा. सिद्धू ने कहा है कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों को सेहत विभाग को आक्सीमीटर लौटाने चाहिएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:15 PM (IST)
स्वस्थ हुए लोग आक्सीमीटर लौटाकर सेहत विभाग को सहयोग दें : एसएमओ सिद्धू
स्वस्थ हुए लोग आक्सीमीटर लौटाकर सेहत विभाग को सहयोग दें : एसएमओ सिद्धू

संवाद सूत्र, किशनगढ़ : पिछले दो माह से कोरोना पाजिटिव मरीजों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को प्रदेश सरकार कोरोना फतेह किटें मुहैया करवाती है, ताकि अपनी सेहत का ध्यान रख सकें। काला बकरा अस्पताल के एसएमओ डा. कमलपाल सिद्धू ने स्वस्थ हुए मरीजों से किटों में मिली पल्स आक्सीमीटर सेहत विभाग को वापस करने की अपील की है, ताकि अन्य पाजिटिव मरीजों को उक्त आक्सीमीटर मुहैया करवाए जा सकें।

एसएमओ डा. कमलपाल ने कहा कि ऐसी स्थिति में सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने वाले लोगों को विभाग का सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आक्सीमीटर की कमी के चलते हरेक के लिए आक्सीमीटर उपलब्ध करवाना मुश्किल हो रहा है। ऐसी स्थिति में स्वस्थ हुए मरीज नजदीकी सेहत केंद्र या डिस्पेंसरी में आक्सीमीटर जमा करवाएं, ताकि ये किसी और के भी काम आ सकें।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जंग मिलकर ही लड़ी जा सकती है। कोरोना को हराने के लिए जरूरी है कि लोग स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही मास्क सही तरीके से पहनें और बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें। लोगों को कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करना चाहिए। लोग अगर सावधानियां अपनाएंगे तो कोरोना के मामले भी घटेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में सभी को आपसी सहयोग करना चाहिए और स्वास्थ्य विभाग की मदद करनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग भी लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहता है।

chat bot
आपका साथी