मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर करेंगे कोरोना मरीजों का ईलाज

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर माहिर डॉक्टरों की कमी आड़े आने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 02:19 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 06:07 AM (IST)
मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर करेंगे कोरोना मरीजों का ईलाज
मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर करेंगे कोरोना मरीजों का ईलाज

जालंधर: कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर माहिर डॉक्टरों की कमी आड़े आने लगी है। समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में तैनात मेडिकल स्पेशलिस्ट डाक्टरों को कोरोना के मरीजों का ईलाज करने के लिए अस्पतालों में भेजने का फैसला किया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग तथा सेहत विभाग के आला अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों तथा उनके अधीन सरकारी अस्पतालों में तैनात मेडिकल स्पेशलिस्टों को कोरोना का ईलाज करने के लिए सेहत विभाग के अस्पतालों में तैनात करने के आदेश जारी किए हैं। --------- शाहकोट थाने में महिला कांस्टेबल पॉजिटिव आने से दहशत

संवाद सूत्र, शाहकोट

देर शाम शाहकोट में दहशत का माहौल पैदा हो गया जब थाने में तैनात एक महिला कांस्टेबल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। सीएचसी शाहकोट के सीनियर मेडिकल अफसर डॉ अमरदीप सिंह दुग्गल ने बताया कि गांव सैदपुर झिड़ी (शाहकोट) की रहने वाली महिला कांस्टेबल का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। उनके परिवार के सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

-------------- 5372 घरों में 21742 लोगों की हुई जांच

जालंधर: मिशन फतेह के तहत सेहत विभाग की 92 टीमों ने 5372 घरों का दौरा करके 21742 लोगों की स्वास्थ्य जांच की। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले 9668 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था इनमें से 9059 लोगों का 14 दिनों का होम क्वारंटाइन का समय पूरा हो चुका है। 609 लोगों का होम क्वारंटाइन का समय चल रहा है। 14815 लोगों के टेस्ट किए गए हैं इनमें से 13582 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है जबकि 682 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी