सेहत विभाग के पास बचा है 1000 कोविशील्ड का स्टाक

सेहत विभाग के पास एक हजार कोविशील्ड का स्टाक रह गया है। ऐसे में रविवार को कुछ सैंटरों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:00 AM (IST)
सेहत विभाग के पास बचा है 1000 कोविशील्ड का स्टाक
सेहत विभाग के पास बचा है 1000 कोविशील्ड का स्टाक

जागरण संवाददाता, जालंधर

सेहत विभाग के पास एक हजार कोविशील्ड का स्टाक रह गया है। ऐसे में रविवार को कुछ सैंटरों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। शुक्रवार को विभाग के पास चालीस हजार कोविशील्ड का स्टाक पहुंचा था। शनिवार को विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में 34300 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि विभाग के स्टोर में सिर्फ एक हजार कोविडशील्ड का स्टाक पड़ा हुआ है। कुछ डोज स्वास्थ्य केन्द्रों में पड़ी हुई है। शनिवार देररात स्टाक आने की कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में रविवार को कुछ चुनिंदा सेंटरों में ही वैक्सीनेशन की जाएगी।

------

कोरोना के चार मरीज हुए रिपोर्ट

सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को चार मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमे एक मरीज सेना के अस्पताल वे शेष तीन महसमपुर, खिगरा गेट व शीतल नगर से संबंधित है। जिले में 37 सक्रिय मरीज है। निष्काम सेवा वेलफेयर सोसायटी ने लगाया वैक्सीनेशन कैंप

स्वयंसेवी संस्था निष्काम सेवा वेलफेयर सोसायटी की तरफ से तारा सिंह एवेन्यू, बस्ती बावा खेल में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। संस्था की प्रधान किरण नागपाल व उपप्रधान सुषमा डोगरा की अध्यक्षता में आयोजित कैंप के दौरान लोगों को कोरोना से खुद की रक्षा को लेकर भी जागरूक किया गया। इस मौके पर 250 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

इस दौरान किरण नागपाल व सुषमा डोगरा ने कहा कि संस्था की तरफ से कोरोना काल के दौरान गरीब व जरूरतमंदों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाई गई थी। वहीं, इन दिनों वैक्सीनेशन कैंप लगाकर लोगों को फ्री सेवाएं दी जा रही हैं। सेहत विभाग व जिला प्रशासन के सहयोग से लगाए जा रहे कैंप को लेकर बाकायदा प्रचार किया जाता है। इस मौके पर डा. शिवम व टीम सदस्य अमन, नितिका जसकरण सिंह, सुनील कुमार के अलावा पार्षद चंद्रजीत कौर, नीलू ठाकुर, सुप्रीत कलसी, मनदीप, शिवानी, गुरविदर कौर, चंद्रजीत संधा, प्रीति शर्मा और सर्बजीत कौर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी