हेड कांस्टेबल पति ने दूसरी पत्नी को कार में बिठा पहली को टक्कर मार कुचला, पटियाला में खुला हत्या का राज

पटियाला में 18 सितंबर को मनप्रीत कौर का कत्ल उसके हेड कांस्टेबल पति ने ही अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर किया था। मनप्रीत को टक्कर मारते समय कार में आरोपित संदीप सिंह के साथ उसकी दूसरी पत्नी रमनदीप कौर भी बैठी थी।

By Edited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:12 PM (IST)
हेड कांस्टेबल पति ने दूसरी पत्नी को कार में बिठा पहली को टक्कर मार कुचला, पटियाला में खुला हत्या का राज
पटियाला के थाना सिविल लाइंस में आते फव्वारा चौक पर मनप्रीत कौर की वीडियो फुटेज।

जागरण संवाददाता, पटियाला। यहां के फव्वारा चौक पर 18 सितंबर को मनप्रीत कौर का कत्ल उसके हेड कांस्टेबल पति ने ही अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर किया था। मनप्रीत को टक्कर मारते समय कार में आरोपित संदीप सिंह के साथ उसकी दूसरी पत्नी रमनदीप कौर भी बैठी थी। दोनों संगरूर रोड स्थित गुरुद्वारा श्री परमेश्वर द्वार से ही मनप्रीत का पीछा कर रहे थे। जैसे ही वह ठीकरी वाला चौक पर उतरने के बाद फव्वारा चौक की तरफ बढ़ी, उन्होंने उसे टक्कर मार दी। मनप्रीत कौर का परिवार पहले दिन से ही इस घटना को कत्ल बता रहा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच शुरू की तो सच्चाई सामने आ गई।

पुलिस ने कांस्टेबल संदीप सिंह निवासी खेड़ी गिल्ला व रमनदीप कौर को गिरफ्तार कर तीन दिन का रिमांड हासिल किया है। पूछताछ में उन्होंने जुर्म कुबूल करते हुए सच्चाई उगल दी। आरोपित संदीप सिंह ने बताया कि वह कई महीनों से कत्ल करने की साजिश रच रहा था।

तलाक केस के बाद से खफा चल रहा था संदीप

मनप्रीत कौर जिला पटियाला अदालत में स्टेनो थी जबकि संदीप पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल है। दोनों की शादी साल 2017 में हुई थी लेकिन घरेलू झगड़े के चलते साल 2019 में मनप्रीत ने पति के खिलाफ दहेज के लिए परेशान करने का केस दर्ज करवाया था। दोनों की कोई औलाद नहीं थी। वहीं दहेज व तलाक का केस चलने के बाद से ही संदीप पत्नी से खफा हो गया था।  इसी दौरान उसकी मुलाकात जिमींदारा परिवार की रमनदीप कौर के साथ हो गई। दोनों ने बाद में संगरूर रोड स्थित गुरुद्वारा साहिब में शादी कर ली। मनप्रीत को इसकी जानकारी मिली तो वह सुबूत जुटाने के लिए गुरुद्वारा साहिब में पहुंची थी। वहां से लौटते समय उसका कत्ल कर दिया गया।

कार चोरी की झूठी कंप्लेंट भी लिखवाई

आरोपित ने कुछ महीने पहले अपनी कार चोरी होने की कंप्लेंट लिखवाई थी। इसके बाद कार को वह खुद ही चला रहा था। इस कार से ही उसने अपनी पहली पत्नी को टक्कर मारने के बाद कुचल दिया था। कार को लेकर वह अपनी रिहायश धीरू नगरी व अन्य इलाकों में अक्सर घूमता रहता था। इसी कार में ही वह दूसरी पत्नी के साथ संगरूर रोड स्थित गुरुद्वारा साहिब गया और लौटकर वारदात को अंजाम दिया।

ऐसे पकड़ में आया हत्यारा

मनप्रीत कौर के परिवार की शिकायत के बाद जांच शुरू की तो पुलिस ने इलाके व आसपास के करीब 25 कैमरे खंगालते हुए इन सुबूतों के आधार पर आरोपित पकड़े। सीसीटीवी फुटेज में घटना हादसा नहीं जानबूझ कर टक्कर मारने व कुचलने का दिखाई दे रहा था। संगरूर रोड स्थित गुरुद्वारा साहिब में एक ही वक्त पर मनप्रीत व दोनों आरोपितों की आने-जाने की सीसीटीवी फुटेज। गुरुद्वारा साहिब से लेकर ठीकरी वाला चौक तक आरोपित की कार का लगातार पीछे आने की सीसीटीवी फुटेज। आरोपितों की मोबाइल नंबर की लोकेशन घटनास्थल पर मिलना।

chat bot
आपका साथी