जालंधर में हरसिमरत बादल ने लगाई वादों की झड़ी; महिलाओं को हर माह 2000 रुपये, हर जिले में सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल

पूर्व कैबिनेट मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को जालंधर कैंट में पार्टी प्रत्याशी जगबीर बराड़ और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने सरकार बनने पर पंजाब में नया कानून लाकर 75 प्रतिशत नौकरियां पंजाब के युवाओं को देने की बात कही।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:00 PM (IST)
जालंधर में हरसिमरत बादल ने लगाई वादों की झड़ी; महिलाओं को हर माह 2000 रुपये, हर जिले में सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल
जालंधर कैंट में अकाली दल प्रत्याशी जगबीर बराड़ के साथ संबोधित करती हुईं हरसिमरत कौर बादल।

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को जालंधर कैंट के तमाम धार्मिक स्थलों का दौरा किया। हालांकि इस बीच राजनीतिक मोर्चे को भी साधा। उन्होंने  मॉडल पैलेस के निकट जनता को संबोधित किया। उन्होंने वर्कर्स से जालंधर कैंट से पार्टी प्रत्याशी जगबीर सिंह बराड़ को भारी बहुमत से जितवाने की अपील की। इस मौके पर कैंट से तमाम धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारी और दूरदराज क्षेत्र से आए लोग मौजूद रहे। 

हरसिमरत ने किए ये वादे

-प्रत्येक व्यक्ति को 10 लाख का सेहत बीमा

-स्टूडेंट को पढ़ाई के लिए 10 लाख की मदद

- प्रत्येक परिवार को 400 यूनिट बिजली फ्री

-पंजाब में नया कानून बनेगा जिसमें 75 प्रतिशत नौकरियां पंजाब के युवक-युवतियों को ही दी जाएंगी

-प्राइवेट नौकरियों में बढ़ोतरी की जाएगी

-तमाम बंद पड़ी स्कीमों को पुनः चालू किया जाएगा

- हर महिला को प्रतिमाह 2000 रुपये का भत्ता दिया जाएगा

- हर जिले में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोले जाएंगे।

इससे पहले हरसिमरत ने श्री वाल्मीकि भगवान की शोभायात्रा में भी हिस्सा लिया। शोभायात्रा निकलने में काफी देर थी। इसलिए उससे पहले उन्होंने जालंधर कैंट से अकाली-बसपा प्रत्याशी जगबीर सिंह बराड़ व अन्य के साथ पहले श्री गुरु रविदास जी के मंदिर में हाजिरी लगाई। वहां उन्हें सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद वह श्री भगवान वाल्मीकि जी मंदिर और उसके बाद श्री गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा पहुंची, जहां उनका लोगों ने पुष्पमालाओं के साथ स्वागत किया। जैसे-जैसे हरसिमरत का मंदिर, गुरुद्वारे, धार्मिक स्थलों का दौरा चला, वैसे-वैसे उनका काफिला बढ़ता गया। अंत में वह श्री सनातन धर्म बजरंग भवन मंदिर पहुंची जहां कमेटी के सदस्यों ने उन्हें सिरोपा देकर सम्मानित किया।

सेल्फी लेने में मशगूल रहे बच्चे

हरसिमरत कौर के कैंट आगमन पर उनके साथ महिलाओं और बच्चों ने सेल्फी ली। उन्होंने भी बच्चों को बुलाकर अपने साथ फोटो खिंचवाई। हरसिमरत ने कहा कि मैं जालंधर की बेटी हूं और यही जन्मी पली हूं। उनके नाना का घर जालंधर में ही है, इसी कारण उन्हें जालंधर से बहुत प्यार है।

chat bot
आपका साथी