हरसिमरत ने बढ़ाया सियासी पारा, आठ घंटे में 15 जगह कार्यक्रम किए

शिअद की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल के तूफानी दौरे ने जालंधर का सियासी पारा बढ़ा दिया है। हरसिमरत शहर में आठ घंटे रहीं। इस दौरान तीन हलकों कैंट वेस्ट व सेंट्रल में जाकर शिअद प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:11 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:11 AM (IST)
हरसिमरत ने बढ़ाया सियासी पारा, आठ घंटे में 15 जगह कार्यक्रम किए
हरसिमरत ने बढ़ाया सियासी पारा, आठ घंटे में 15 जगह कार्यक्रम किए

जागरण टीम, जालंधर : शिअद की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल के तूफानी दौरे ने जालंधर का सियासी पारा बढ़ा दिया है। हरसिमरत शहर में आठ घंटे रहीं। इस दौरान तीन हलकों कैंट, वेस्ट व सेंट्रल में जाकर शिअद प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। मंदिरों व गुरुद्वारा में जाकर माथा टेका। प्रेसवार्ता कर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए और वादे भी दोहराए। इसी बीच समय निकाल कैंट की एक दुकान में जाकर शापिंग भी की। आठ घंटे में उन्होंने कुल 15 जगह कार्यक्रम किए जबकि उनका शेड्यूल महज नौ कार्यक्रम का था। भगवान वाल्मीकि महाराज के प्रकटोत्सव पर कई कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंची हरसिमरत ने धार्मिक मंच के साथ-साथ राजनीतिक-सामाजिक मुद्दे तो उठाए ही साथ ही दुर्घटना में मौत जान गंवाने वाली गांव धन्नोवाली की नवजोत कौर के घर पहुंच सहानुभति भी जताई। वह चेस की विश्व चैंपियन दिव्यांग मल्लिका हांडा के घर भी गई और सरकारी नौकरी न देने पर पंजाब सरकार को घेरा। इसी बीच नारी निकेतन जाकर अनाथ बच्चियों से भी मिली और उनको उपहार दिए।

हरसिमरत सबसे पहले सुबह 11.30 बजे सबसे पहले गुरु रविदास मंदिर पहुंची। इसके बाद मोहल्ला नंबर 30 के भगवान वाल्मीकि मंदिर, फिर मोहल्ला नंबर 32 के भगवान वाल्मीकि मंदिर, उसके बाद गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा और श्री बजरंग भवन मंदिर गई। इसके बाद हरसिमरत ने माडर्न पैलेस में कार्यकर्ताओं और पब्लिक से मुलाकात की। यहां से निकल दूसरे कार्यक्रम में जाने के बजाय वह चूड़ियां खरीदने के लिए बाजार चली गई और एक दुकान से खरीदारी की। यहां लोगों के साथ जमकर सेल्फी ली।

इसके बाद वह जालंधर सेंट्रल हलके के बाबा बंदा बहादुर नगर में भगवान वाल्मीकि मंदिर गई। तीन बजे अकाली नेता जगबीर सिंह बराड़ के घर पर प्रेसवार्ता की। चुनिदा नेताओं के साथ शहर की राजनीति पर मीटिग भी की। मीटिग के बाद सवा चार बजे नारी निकेतन पहुंची। 5 बजे दिव्यांग मल्लिका हांडा के घर गईं। यहां आधा घंटा रुकने के दौरान कई लोगों से मुलाकात की। इसके बाद भगवान वाल्मिकी मंदिर बस्ती गुजां में माथा टेका। सात बजे मृतक नवजोत कौर के परिजनों से मिली और उसके बाद उसी हादसे में घायल हुई युवती ममता के घर जाकर उसकी पढ़ाई में मदद का भरोसा दिया।

------------------------------------------------- कैंट में सबसे अधिक समय बिताया

हरसिमरत ने कैंट हलके में सबसे अधिक समय बिताया। यहां अकाली-बसपा के उम्मीदवार जगबीर बराड़ के लिए लोगों से वोट की अपील की। सेंट्रल हलके से उम्मीदवार चंदन ग्रेवाल और वेस्ट हलके से उम्मीदवार अनिल मीनिया के चुनाव अभियान को भी मजबूती दी।

----------

कैंट के बाजार से हरसिमरत कौर बादल ने खरीदी चूड़ियां

कैंट के ब्यूटी हाउस से हरसिमरत ने मनपसंद चूड़ियां व मुनियारी का सामान खरीदा। दुकान के मालिक कनिष्क कन्नू ने कहा कि मैडम के आने से उनका मान बढ़ा है। यहां सामान के बदले उन्होंने सौ रुपये दिए। --------

वादों की लगाई झड़ी : 400 यूनिट फ्री बिजली, दस लाख का बीमा, छात्रों को भी दस लाख

हरसिमरत ने वादों की झड़ी लगा दी। मार्डन पैलेस में प्रेसवार्ता कर कहा कि सरकार आने पर हर व्यक्ति को 10 लाख का सेहत बीमा दिया जाएगा। स्टूडेंट को पढ़ाई के लिए 10 लाख की मदद देंगे और प्रत्येक परिवार को 400 यूनिट फ्री बिजली देंगे। नया कानून बनाएंगे जिसके तहत राज्य में 75 परसेंट नौकरियां पंजाब के युवाओं को ही दी जाएंगी। जनहित की बंद पड़ी स्कीमों को शुरू किया जाएगा। हर महिला को हर महीने 2000 रुपये दिए जाएंगे। हर जिले में सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल खोले जाएंगे। ------

मल्लिका हांडा से कहा-अनुराग ठाकुर को पत्र लिख बनता हक दिलवाएंगी

बस्ती शेख में विश्व चैस चैंपियन मल्किका हांडा के घर पहुंची हरसिमरत को मल्लिका ने सांकेतिक भाषा के माध्यम से अपनी समस्या बताई। मां रेणु हांडा ने बेटी की उपलब्धियां बताई। कहा कि बेटी दस बार नेशनल में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। छह बार अंतर्राष्ट्रीय चेस टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर चुकी है। इस कैटेगरी में मल्लिका देश की पहली खिलाड़ी है जिसने बेहतर प्रदर्शन किया है। राज्य सरकार ने पदक विजेता खिलाड़ी को अनदेखा किया है। न नौकरी दी और न आर्थिक मदद। हरसिमरत ने आश्वासन दिया कि वह केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखेंगे और मल्लिका को उसका हक दिए जाने की बात कहेंगे।

------

नवजोत के परिवार को दिए 21 हजार

सोमवार को धन्नोवाली हाईवे पर हादसे में जान गंवाने वाली नवजोत के घर जाकर परिवार को 21 हजार की आर्थिक मदद दी। गांव के लोगों ने उनसे मांग की कि वह सरकार बनने पर जीटी रोड पर अंडरपास बनवाएं। इसी दुर्घटना में घायल हुई ममता के घर जाकर सरकार बनने पर सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया और कहा कि अगर ममता आगे पढ़ना चाहती है तो वह खर्च उठाएंगी।

chat bot
आपका साथी