चार महीने बाद खुले जिम, थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों के सैनिटाइज करने के बाद मिली एंट्री

पहले दिन लगभग 3% सदस्य ही एक्सरसाइज करने पहुंचे। सभी का तापमान चेक करने और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही एंट्री दी गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 03:28 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 03:28 PM (IST)
चार महीने बाद खुले जिम, थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों के सैनिटाइज करने के बाद मिली एंट्री
चार महीने बाद खुले जिम, थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों के सैनिटाइज करने के बाद मिली एंट्री

जालंधर, जेएनएन। करीब चार महीने से ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद बुधवार को पांच अगस्त को शहर के जिम खुल गए। पहले दिन जिम में आने वाले सदस्यों पर कोरोना वायरस का डर साफ देखा जा सकता थाl इस कारण पहले दिन लगभग 3% सदस्य ही एक्सरसाइज करने पहुंचे। हालांकि जिम सचालक हर तरह की सावधानी बरत रहे हैं। शहर में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने सुरक्षा के सभी इंतजाम किए हुए थे। जिम में प्रवेश करने से पहले सदस्यों को कोविड-19 की हिस्ट्री का  फॉर्म भरवाया गया। उनके शरीर का तापमान चेक किया गया और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही एंट्री दी गई। 

जिम ट्रेनर ने सुरक्षा को लेकर मास्क पहना हुआ था। कई जिम संचालकों ने ट्रेडमिल मशीनों में भी फासला रखा हुआ था ताकि सदस्यों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहेl एक्सरसाइज करने के बाद जिम को सैनिटाइज भी किया गया। सदस्य भी एक्सरसाइज करने के दौरान शारीरिक दूरी का ख्याल रख रहे थे।

गोल्ड जिम के एमडी सुमित शर्मा ने कहा है कि जिम में आने वाले सदस्यों की सुरक्षा को लेकर खासे प्रबंध किए गए हैं। पहले दिन जिम में सदस्यों की गिनती कम है। धीरे-धीरे वे एक्सरसाइज करने पहुंचेंगे। सभी से घर से अपनी पानी की बोतल व टॉवल साथ लाने के लिए कहा हैl एमएमए मैट्रिक्स जिम के ट्रेनर शिवम अत्री ने कहा है कि पहले दिन जिम में सदस्यों की गिनती कम रही। जो सदस्य जिम में पहुंचे हैं, उन्हें एक्सरसाइज करवाई गई है और सुरक्षा का भी ख्याल रखा गया हैl जिम के अंदर हर ट्रेनर ने मास्क पहना हुआ है और वह बार-बार हाथों को सैनिटाइज कर रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी