जिम संचालक असमंजस में, नोटिफिकेशन व एसओपी का इंतजार

सरकार ने 50 फीसद सदस्यों संग जिम खोलने की हरी झंडी दी थी लेकिन अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST)
जिम संचालक असमंजस में, नोटिफिकेशन व एसओपी का इंतजार
जिम संचालक असमंजस में, नोटिफिकेशन व एसओपी का इंतजार

कमल किशोर, जालंधर : पिछले सप्ताह प्रदेश सरकार ने 50 फीसद सदस्यों के साथ जिम खोलने की हरी झंडी दी थी, लेकिन नोटिफिकेशन व एसओपी जारी न होने से जिम मालिक असमंजस की स्थिति में हैं। कोरोना की दूसरी लहर में मरीज बढ़ने पर सरकार ने 20 अप्रैल को जिम बंद कर दिए थे।

जिम बंद हुए अब दो महीने बीतने जा रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं की है। हालांकि सरकार ने शनिवार को नोटिफिकेशन जारी करने की बात कही थी। अब जिम मालिक सरकार के आदेश के इंतजार में हैं कि वह सोमवार से जिम खोलें या नहीं। फिलहाल जिला प्रशासन ने भी सोमवार से जिम खोलने की कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है। कोरोना की पहली लहर खत्म होने के बाद जिम खुलने से संचालकों का कारोबार मार्च में करीब 70 फीसद तक पहुंच गया था। अब जिम पर ताले लटके हुए हैं। इससे राज्य के डेढ़ लाख लोग बेरोजगार बैठे हैं।

सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी करे : सुमित शर्मा

गोल्ड जिम के एमडी व जालंधर जिम वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन सुमित शर्मा ने कहा कि पिछले सप्ताह सरकार ने 14 जून से जिम खोलने की बात कही थी। सरकार ने अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। जिम संचालक असमंजस की स्थिति में हैं जिम खोले जाएं या फिर आदेश का इंतजार करें। सरकार को जल्द नोटिफिकेशन जारी करनी चाहिए।

सरकार जल्द एसओपी जारी करे : सौरभ शर्मा

नोवा फिटनेस के डायरेक्टर सौरभ शर्मा ने कहा कि दो महीने से जिम बंद होने से राज्य के डेढ़ लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। जिम खुलने से इन लोगों को रोजगार मिल जाएगा। जिम संचालकों का कारोबार पटरी पर आना शुरू हो जाएगा। सरकार जल्द एसओपी जारी करे, ताकि जिम खोले जा सकें।

गाइडलाइन की कर रहे हैं पालना : परुथी

कोसमोपोलिटन फिटनेस के एमडी रोबी परुथी ने कहा कि शरीर को फिट रखने में जिम अहम रोल अदा कर रहे हैं। सरकार को जल्द एसओपी जारी करनी चाहिए, ताकि जिम खोले जा सकें। जिम खोलने से पहले सेनिटाइज भी किया जाना है। जिम संचालक पहले ही सेहत विभाग की गाइडलाइन की पालना कर रहे हैं।

फैक्ट फाइल

-राज्य में 15,000 छोटे-बड़े जिम

-400 करोड़ का प्रतिवर्ष कारोबार

-जिले में 150 जिम, प्रतिवर्ष 150 करोड़ का कारोबार

-जिले में 3000 लोगों को मिला है रोजगार

chat bot
आपका साथी