बसपा पंजाब प्रधान गढ़ी ने की शोभायात्रा में शिरकत

बहुजन समाज पार्टी के पंजाब प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी ने श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा में शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:20 PM (IST)
बसपा पंजाब प्रधान गढ़ी ने की शोभायात्रा में शिरकत
बसपा पंजाब प्रधान गढ़ी ने की शोभायात्रा में शिरकत

जागरण संवाददाता, जालंधर : बहुजन समाज पार्टी के पंजाब प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी ने श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा में शिरकत की। उन्होंने कहा कि गुरु जी के 644वें प्रकाश पर्व के बावजूद भी हुक्मरान गुरु जी के सपने को पूरा नहीं कर सके हैं। गुरु साहब के सपने को पूरा करने के लिए समय, दिमाग व धन की जरूरत है। सभी को समाज को जगाने के लिए समय व दिमाग तो देना ही चाहिए लेकिन साथ ही सत्ता के ऊपर काबिज होने के लिए भी सहयोग देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में इन तीन चीजों का सुमेल आंदोलन की नींव है। मौके पर राज्य महासचिव बलविदर कुमार, डॉ सुखबीर सलारपुर, एडवोकेट विजय बद्धन, परमजीत मल, राजेंद्र रीहल, विजय यादव, विनय महे, सोमनाथ सरपंच, देवेंद्र गोगा, बलविदर राज, रणजीत कुमार, इंद्रजीत सिंह, सर्वजीत सिंह, मनी सहोता समेत भारी संख्या में बसपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

--- इधर विधायक वडाला ने कहा-गुरु साहिब ने हमेशा धर्म का सम्मान करने की सीख दी

श्री गुरु रविदास महाराज के 644वें प्रकाशोत्सव पर सतगुरु रविदास धर्मशाला वडाला से निकाली गई शोभायात्रा की अगुवाई करते हुए नकोदर के विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला ने कहा कि गुरु महाराज ने सारा जीवन सच्चाई के मार्ग पर चलने व सभी धर्मों का सम्मान करने की सीख दी है। उनके साथ गांव के पूर्व पंच पिरथीपाल वडाला भी मौजूद थे। प्रधान जसवीर बिट्टू ने सभी को प्रकाशोत्सव की बधाई दी। गुरप्रताप वडाला ने युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों के लिए प्रोत्साहित किया। मौके पर परमजीत पम्मा, जीवन पुआर, लखबीर चंद, रामप्रकाश, संदीप लाखा, रमन चोपड़ा, मदन लाल, संजू, विक्की व बड़ी संख्या में संगत मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी