जालंधर में दो दिन बाद खुली गुरु नानक पुरा रेलवे क्रॉसिंग, इंटरलॉकिंग टाइल्स को समतल बनाने के लिए बंद रखा था यातायात

जालंधर में दो बंद रखने के बाद आज गुरु नानक पुरा रेलवे क्रासिंग को सड़क यातायात के लिए खोल दिया गया है। रेलवे क्रॉसिंग के मध्य में बिछाई गई इंटरलॉकिंग टाइल्स को समतल बनाने के लिए काम किया गया जिसके चलते गेट बंद रखे गए थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:31 AM (IST)
जालंधर में दो दिन बाद खुली गुरु नानक पुरा रेलवे क्रॉसिंग, इंटरलॉकिंग टाइल्स को समतल बनाने के लिए बंद रखा था यातायात
जालंधर में आज दो दिन के बाद गुरु नानक पुरा रेलवे क्रासिंग को खोल दिया गया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में आखिरकार दो दिन तक बंद रखने के बाद सोमवार से गुरु नानक पुरा रेलवे क्रॉसिंग को सामान्य सड़क यातायात के लिए खोल दिया गया है। शनिवार एवं रविवार को दो दिन रेलवे क्रॉसिंग के मध्य में बिछाई गई इंटरलॉकिंग टाइल्स को समतल बनाने के लिए काम किया गया, जिसके चलते गेट बंद रखे गए थे। हालांकि रेलवे क्रॉसिंग के सड़क यातायात के लिए बंद रहने के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और शहर लगभग दो हिस्सों में ही बनकर रह गया।

पीएपी सर्विस लेन बंद होने के बाद हाईवे तक पहुंचने के लिए गुरु नानक पुरा रोड को ही वैकल्पिक मार्ग के तौर पर उपयोग किया जा रहा था, लेकिन रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने के दौरान वैकल्पिक मार्ग की सुविधा भी नहीं मिल पा रही थी। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने की वजह से सारा ट्रैफिक वाया पीएपी होते हुए रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे से होकर हाईवे तक पहुंचता रहा। शनिवार को तो रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के चलते पूरे इलाके में भयंकर ट्रैफिक जाम हो गया। जिसके चलते घंटों यातायात सुचारू रूप से नहीं चल पाया। हालांकि इंटरलॉकिंग टाइल्स के समतल बना दिए जाने के चलते अब रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर से गुजरने में वाहनों को कोई परेशानी नहीं आ रही है और वाहन तेज रफ्तार से क्रॉसिंग से निकल पा रहे हैं।

बता दें कि रेलवे क्रॉसिंग के बीचो-बीच इंटरलॉकिंग टाइल्स ऊबड़ खाबड़ हो चुकी थी, जिस वजह से ट्रैफिक को गुजरने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। टाइलों के ऊबर खाबड़ होने की वजह से कुछ वाहन आपस में टकरा जाते थे और रेलवे क्रॉसिंग को पार करने में भी लंबा समय लगता था। इस वजह से ट्रेन निकलने के बाद रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से इस रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर मशीन लगाकर पुराने फ्लोर को उखाड़ा व दोबारा से समतल तरीके से बिछा दिया है।

chat bot
आपका साथी