दीनानगर में बिजली की तारों की मरम्मत कर रहा लाइनमैन खंभे से गिरा, मौत

दीनानगर क्षेत्र में बिजली जाने के बाद खंभे पर चढ़कर तारों की मरम्मत कर रहा लाइनमैन नीचे गिर गया। घायल लाइनमैन सुभाष चंद्र निवासी बहरामपुर को सिविल अस्पताल दीनानगर में लाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:52 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:52 PM (IST)
दीनानगर में बिजली की तारों की मरम्मत कर रहा लाइनमैन खंभे से गिरा, मौत
दीनानगर क्षेत्र में बिजली जाने के बाद खंभे पर चढ़कर तारों की मरम्मत कर रहा लाइनमैन नीचे गिर गया।

दीनानगर, जेएनएन। वीरवार शाम को आंधी के कारण दीनानगर क्षेत्र में बिजली जाने के बाद खंभे पर चढ़कर तारों की मरम्मत कर रहा लाइनमैन नीचे गिर गया। घायल लाइनमैन सुभाष चंद्र निवासी बहरामपुर को सिविल अस्पताल दीनानगर में लाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी।

मृतक सुभाष चंद्र के बेटे परमजीत ने बताया कि वीरवार रात करीब 11 बजे सूचना मिली थी कि पिता पोल पर काम करते हुए नीचे गिर गए हैं। उन्हें सिविल अस्पताल दीनानगर आने के लिए कहा गया। जहां पर पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है। उसने बताया कि फिलहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि पिता की मौत काम करते समय बिजली का झटका लगने या फिर पोल से गिरने के कारण हुई है। उधर अस्पताल में मौजूद डाक्टरों ने मामले में कुछ भी बोलने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि किसी भी तरह की जानकारी देना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यह जानकारी केवल एसएमओ दे सकते है। जबकि एसएमओ अपने कमरे में मौजूद नहीं थे।

वहीं बिजली विभाग के एडिशनल एसडीओ जसविंदर सिंह ने कहा कि सुभाष चंद्र आहलूवाल में एक पोल पर मंज फीडर की लाइन पर काम कर रहे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ है। मामले की पूरी जांच की जा रही है। जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई करेंगे और रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेज दी जाएगी। कहा तो यह जा रहा है कि जब सुभाष पोल पर काम कर रहा था, तब सभी लाइनों पर बिजली नहीं थी। मगर आशंका यह भी जताई जा रही है कि कहीं उन्हें बिजली का हल्का झटका तो नहीं लगा, जिस कारण पोल से नीचे गिर गए। फिलहाल घटना के पूरे कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी