Blast in Nawansehr: सुबह 4 बजे धमाके से दहला नवांशहर, दहशत में घरों से बाहर निकल भागे लोग

घर की मालिकन सुरजीत कौर ने बताया कि सभी रात को खाना खाकर सो गए थे। सुबह करीब पौने चार बजे घर के भीतर जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि घर के साथ लगती दुकान का शटर टूटकर 10 फीट दूर जा गिरा।

Pankaj DwivediMon, 20 Sep 2021 03:57 PM (IST)
नवांशहर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण घर को काफी नुकसान पहुंचा है। जागरण

जागरण संवाददाता, नवांशहर। शहर का राजा मोहल्ला सोमवार सुबह धमाके से दहल गया। एक घर में ब्लास्ट होने से जहां मौके पर काफी नुकसान पहुंचा, वहीं आसपास रहने वाले लोग दशहत में घरों से बाहर निकल भागे।पिछले दिनों जलालाबाद में मोटरसाइकिल में विस्फोट की घटना के बाद किसी अनहोनी की आशंका से लोग सहम गए। आतंकी घटनाओं के मद्देनजर जारी अलर्ट के बीच पुलिस डाग स्क्वायड लेकर मौके पर पहुंची। बाद में, जांच में पता चला कि धमाका गैस सिलेंडर के कारण हुआ है। 

घर की मालिकन सुरजीत कौर ने बताया कि सभी रात को खाना खाकर सो गए थे। सुबह करीब पौने चार बजे घर के भीतर जोरदार धमाका हुआ। जोरदार आ​वाज सुन कर वह, उनकी बहू, पोता व बेटा जाग गए। उन्होंने देखा कि रसोई का दरवाजा व रसोई के साथ लगते कमरे का दरवाजा टूट कर बिखर गया था। घर का लोहे का मुख्य गेट तक टूट गया था। घर की दीवारों में दरार आ गईं। कमरों की छतों पर लगे पंखे टेढ़े हो गए। फ्रीज का दरवाजा टूट गया। रसोई का सारा सामान चकनाचूर हो गया। यहां तक कि छत पर लगी ग्रिल भी टेढ़ी हो गई। धमाका इतना तेज था कि घर के साथ लगती दुकान का शटर टूटकर 10 फीट दूर जा गिरा। 

घरवालों का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि धमाका कैसे और किससे हुआ। वहीं, पड़ोसियों का कहना है कि धमाके के कारण वो लोग डर गए और अनहोनी की आशंका सताने लगी। धमाके के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची व जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अलग-अलग कोण से जांच की। दोपहर बाद पाया गया कि सिलेंडर की गैस के कारण यह धमाका हुआ था।

रात को गैस पर पानी उबलने रखा था

सुरजीत कौर ने पुलिस को बताया कि रात को उसने गैस पर पानी को उबालने के लिए रखा था पर उसके बाद उसे नींद आ गई व वो सो गई। पानी उबलने से हो सकता है कि गैस का चुल्हा बंद हो गया हो और रसोई में गैस भर गई हो। एसएचओ नरेश कुमारी का कहना है कि रसोई में गैस के इक्टठा हो जाने से यह धमाका हुआ है। धमाके से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें - चरणजीत चन्नी के CM बनते ही लुधियाना में कैप्टन के होर्डिंग्स उतारे, फिराेजपुर रोड से चला अभियान

यह भी पढ़ें - PSEB Paper Leak: अब पीएसईबी सितंबर मिड टर्म का 10वीं का इंग्लिश पेपर लीक, मचा हड़कंप

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.