जालंधर में World Heart Day को लेकर 29 सिंतबर को लगेगा फ्री चेकअप कैंप, हार्ट संबंधी बीमारियों की होगी जांच

जालंधर में विश्व हार्ट दिवस के अवसर पर पटेल अस्पताल में 29 सितंबर को मुफ्त जांच चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा। डा. नवीन खन्ना और डा. अक्षय कुमार द्वारा मुफ्त हार्ट चेकअप किया जाएगा। कैम्प में चेकअप करवाने वाले मरीजों को मुफ्त डाक्टरी सलाह भी दी जाएगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:34 PM (IST)
जालंधर में World Heart Day को लेकर 29 सिंतबर को लगेगा फ्री चेकअप कैंप, हार्ट संबंधी बीमारियों की होगी जांच
जालंधर में 29 सिंतबर को फ्री चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में विश्व हार्ट दिवस के अवसर पर पटेल अस्पताल में 29 सितम्बर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक दिल से संबंधित बीमारियों का मुफ्त जांच चेकअप कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस बात की जानकारी अस्पताल के एमडी डा. एसके शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कैंप में डा. नवीन खन्ना (दिल के रोगों के माहिर) और डा. अक्षय कुमार (दिल की सर्जरी के माहिर) द्वारा मुफ्त हार्ट चेकअप किया जाएगा। कैम्प में चेकअप करवाने वाले मरीजों को मुफ्त डाक्टरी सलाह के साथ इको कार्डिओग्राफी, ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी, लिपिड प्रोफाइल इत्यादि जांच मुफ्त की जाएगी और अन्य जांचों में रियायत दी जाएगी। कैंप में चैकअप करवाने वाले मरीजों को हार्ट की सर्जरी करवाने पर भी छूट दी जाएगी।

दिल की बीमारी के कुछ संकेत और लक्षण

सीने में दर्द, सीने में जकड़न, सीने में दबाव और सीने में तकलीफ (एनजाइना)।

सांस लेने में दिक्कत।

पैरों या बाहों में ठंडापन, दर्द, सुन्नता, कमजोरी।

गर्दन, जबड़े, गले, या पीठ में दर्द।

यह भी पढ़ें- शहीद भगत सिंह वेलफेयर क्लब ने लगाया कैंप

जालंधर में शहीद भगत सिंह वेलफेयर क्लब भोगपुर की तरफ से भाई घनैया जी चेरिटेबल ब्लड बैंक होशियारपुर व कमल ब्लड बैंक जालंधर के सहयोग से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए दाना मंडी भोगपुर में 10वां रक्तदान कैंप लगाया। क्लब प्रधान अमरजीत सिंह हंसपाल व जीओजी हवलदार चरनजीत सिंह डल्ला ने बताया कि शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित कैंप सुबह 9 से शाम 5 बजे तक लगाया गया। प्रधान अमरजीत सिंह हंसपाल ने कहा कि रक्तदान महादान है। इस मौके पर नेहरू युवा केन्द्र के ब्लाक वालंटियर सुखवंत सिंह सोहलपुर, अर¨वद सिंह झम्मट, दलबीर सिंह, तुलविंदर सिंह, मनी बुट्टर, रणजोध सिंह, हरजोत सिंह, हरनेक सिंह सिद्धू, हरप्रीत सिंह मठारू, गगनदीप सिंह, कुलविंदर सिंह सोनू व अन्य युवा मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-  Punjab New Cabinet: सबसे पहले कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले परगट बनेंगे मंत्री, सिद्धू से दोस्ती का मिला फल

chat bot
आपका साथी