कनाडा में वर्क परमिट के नाम पर वीजे की फोटो कॉपी देकर 1.35 लाख ठगे, केस दर्ज

आरोपित ने पहले शिकायतकर्ता से 28500 रुपये की एंबेसी फीस मांगी। फिर चार हजार लेकर मेडिकल भी करवा दिया। पांच जून 2020 को अपने दफ्तर बुलाकर टिकट के लिए एक लाख रुपये लिए। यह पैसा लेकर वीजे की कॉपी दे दी जो जांच में फर्जी पाई गई।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 11:45 AM (IST)
कनाडा में वर्क परमिट के नाम पर वीजे की फोटो कॉपी देकर 1.35 लाख ठगे, केस दर्ज
पुलिस ने ट्रैवल एजेंसी के मालिक दविंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जालंधर, जेएनएन। विज्ञापन देखकर वर्क परमिट पर कनाडा जाने की उम्मीद लेकर आए व्यक्ति से ट्रैवल एजेंसी मालिक व मैनेजर ने 1.35 लाख रुपये ठग लिए। उसे वीजा की जगह उसकी फोटो कॉपी पकड़ा दी गई। जब उसने आगे किसी को दिखाई तो उसके फर्जी होने का पता चला। इसके बाद भी ट्रैवल एजेंसी वाले उससे साढ़े तीन लाख रुपये और मांगते रहे। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो जांच में ठगी की पुष्टि हुई।

पुलिस को दिए बयान में नकोदर के गांव मल्लियां कलां निवासी गुरमुख सिंह ने बताया कि कनाडा में वर्क परमिट पर जाने के संबंध में उन्होंने जालंधर के नरिंदर सिनेमा के सामने रिपब्लिक ओवरसीज का इश्तिहार पढ़ा। 28 जनवरी 2020 को वह दफ्तर में गए। वहां खुद को रिपब्लिक ओवरसीज का मालिक बताने वाले ने कहा कि वह उसे कनाडा वर्क परमिट पर भेज देगा और इसके लिए 4.80 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। इसके बाद पहले उनसे 28,500 रुपये की एंबेसी फीस मांगी। फिर चार हजार लेकर मेडिकल भी करवा दिया। पांच जून 2020 को अपने दफ्तर बुलाकर टिकट के लिए एक लाख रुपये लिए। यह पैसा लेकर वीजे की कॉपी दे दी।

जब उन्होंने किसी जानकार से इसकी जांच करवाई तो पता चला कि यह वीजा जाली है। इस जाली वीजा के नाम पर उसने 1,32,500 रुपये की धोखाधड़ी की। इसके बाद वह अब फोन कर साढ़े तीन लाख रुपये और मांग रहा है। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि रिपब्लिक ओवरसीज के मैनेजर गौरव ने वहां मौजूद लड़की के जरिए उसके नाम की वीजा की फोटो कॉपी दी है। गौरव ने पड़ताल के दौरान माना भी कि उन्होंने पैसे लिए हैं और वो वापस करने को तैयार हैं। अब वह टालमटोल कर रहा है और पासपोर्ट भी वापस नहीं कर रहा। जांच में यह भी पता चला कि गौरव ने अपनी पहचान छुपाई है जबकि सरकारी दस्तावेजों में उसका नाम साहिल घई है। आरोपित साहिल घई 261 रांची कॉलोनी थरीके रोड लुधियाना का रहने वाला है। पुलिस ने गौरव के साथ ट्रैवल एजेंसी के मालिक दविंदर सिंह के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी