मिल्क प्रोड्यूसर प्लांट बेचने के नाम पर 1.88 करोड़ की ठगी, पूर्व एमडी दंपती पर केस

दोनों आरोपितों ने मैनेजर के बेटे पंकज बंसल के साथ उसे उक्त पूरा बिजनेस बेचने का साल 2017 में सौदा किया था।

By Edited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 02:12 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 02:12 AM (IST)
मिल्क प्रोड्यूसर प्लांट बेचने के नाम पर 1.88 करोड़ की ठगी, पूर्व एमडी दंपती पर केस
मिल्क प्रोड्यूसर प्लांट बेचने के नाम पर 1.88 करोड़ की ठगी, पूर्व एमडी दंपती पर केस

जालंधर, जेएनएन। भोगपुर पुलिस ने भोगपुर स्थित दोआबा मिल्क प्रोड्यूसर प्लांट के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और उसकी पत्नी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज दिखा प्लांट सहित कंपनी का पूरा बिजनेस बेचने के नाम पर 1.88 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान सेंट्रल टाउन के रहने वाले मंजीत राय सैनी और उसकी पत्नी शशि राय सैनी के रूप में हुई है। दोनों आरोपित अमरीका में सेटल हैं, जो पिछले कुछ समय से जालंधर लौट कर यहीं रह रहे हैं।

थाना भोगपुर के एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों ने एक सहकारी बैंक ब्रांच के मैनेजर के बेटे पंकज बंसल के साथ उसे उक्त पूरा बिजनेस बेचने का साल 2017 में सौदा किया था। सौदे के मुताबिक पंकज बंसल ने सभी तरह की लिखा-पढ़ी कर एक करोड़ 88 लाख रुपये उन्हें अदा कर दिए। इसके बाद पंकज ने बिजनेस संभाला ही था कि आरोपित मंजीत राय के भाई ने पुलिस में शिकायत कर दी कि पंकज बंसल ने प्लांट में उनके नाम वाली जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है।

पुलिस जांच में पता चला कि मंजीत राय ने कंपनी में हिस्सेदार अपने भाई की सहमति के बिना ही फर्जी तरीके से उक्त कंपनी व प्लांट पंकज बंसल को बेच दिया था। इसमें पंकज का कोई कसूर नहीं था। पुलिस में दोनों पक्षों की ओर से शिकायतों का सिलसिला बढ़ गया और पंकज को प्लांट पर ताला लगाना पड़ा। एसएचओ ने बताया कि उक्त शिकायत एसएसपी दफ्तर में दी गई थी, जिस के जांच के बाद उक्त आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 465, 468, 471, 120-बी के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल दोनों आरोपितों की गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी