न्यू हरदयाल नगर में दहशत फैला रहे थे दो बंदर, वन विभाग ने किया ये हाल

न्यू हरदयाल नगर में पिछले चार-पांच दिन से आतंक फैला रहे बंदरों को आखिरकार वन विभाग के मुलाजिमों ने बुधवार को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 04:23 PM (IST)
न्यू हरदयाल नगर में दहशत फैला रहे थे दो बंदर, वन विभाग ने किया ये हाल
न्यू हरदयाल नगर में दहशत फैला रहे थे दो बंदर, वन विभाग ने किया ये हाल

जागरण संवाददाता, जालंधर। न्यू हरदयाल नगर में पिछले चार-पांच दिन से दो बंदरों के आतंक से दहशत में आए लोगों को बड़ी राहत मिली है। उनकी शिकायत पर पहुंचे वन विभाग के मुलाजिमों ने दोनों बंदरों को पिंजरे लगाकर काबू किया और फिर जंगल में छोड़ दिया। मोहल्ले के लोग इन बंदरों से बहुत परेशान थे।बंदरों ने इलाके में काफी उत्पात मचाया हुआ था। ये हमला कर कुछ लोगों को जख्मी भी कर चुके थे।

न्यू दयाल नगर निवासी पायल का कहना है कि पिछले चार-पांच दिन से दो बंदर काफी परेशान कर रहे थे। बंदरों से बच्चों को भी खतरा पैदा हो गया था। बच्चों के हाथों में खाने वाली वस्तुएं देख बंदर उनकी तरफ खतरनाक रूप से बढ़ने लगते थे। बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर लोगों ने वन विभाग को इस बारे में शिकायत की थी। रजनी बबीता व सरोज का कहना है कि बंदरों का आतंक की वजह से छत पर कपड़े सूखने  डालने जाना भी मुश्किल हो गया था। बंदर कपड़े उठाकर ले जाते और फाड़ देते थे।

वन विभाग के कर्मियों पर भी किया हमला

वन विभाग के मुलाजिम प्रदीप कुमार ने बताया कि इलाका निवासियों की ओर से मिली शिकायत के बाद इलाके में बंदर पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था। गत दिवस एक बंदर पिंजरे में फस गया था जिसे जंगल में छोड़ने के बाद दूसरे बंदर को भी पकड़ कर छोड़ दिया गया है। ये दोनों बंदर काफी गुस्से में थे और उन्होंने पिंजरे से निकलते ही उन पर हमला कर दिया था। उन्हें थोड़ी चोट लगी है हालांकि वे  सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि बंदर सर्दियों में जंगलों के अलावा ट्रकों से भी अपनी संगल छुड़ा कर भाग आते हैं।

chat bot
आपका साथी