फिट है तो हिट है सीजन-4 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन

पंजाबियों को मोटापे से निजात दिलाने के लिए दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित फिट है तो हिट है सीजन-4 प्रतियोगिता कल से शुरू होने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:00 AM (IST)
फिट है तो हिट है सीजन-4 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन
फिट है तो हिट है सीजन-4 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाबियों को मोटापे से निजात दिलाने के लिए दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित 'फिट है तो हिट है सीजन-4' प्रतियोगिता कल से शुरू होने जा रही है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागी बड़ी संख्या में अपना पंजीकरण करवाने पहुंच रहे हैं। एक अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाली प्रतियोगिता में जो प्रतिभागी सबसे ज्यादा भार कम करेगा, वह विजेता होगा। विजेता को पचास हजार नकद पुरस्कार दिया जाएगा। दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को माइक्रोवेव व मोबाइल दिया जाएगा। प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार भी रखे गए है। जालंधर हाइट्स में हर रविवार को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता (प्रोग्राम) में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले प्रतिभागियों को बेहतरीन योग शिक्षक व पोषण विशेषज्ञ एरोबिक, जुंबा, डांस प्रशिक्षक व डाइटीशियन भार कम करने के टिप्स देंगे। आप भी भार कम करके खुद को विजेता बनाना चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन करवाएं। रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन है और बिल्कुल मुफ्त है।

फिट है तो हिट है सीजन-चार के मेन स्पांसर लुधियाना हाइट्स, फिटनेस पार्टनर एवन फिटनेस मशीनस है। को-स्पांसर एजीआई इंफ्रा, पावर्ड बाई सीटी य़ूनिवर्सिटी, फिटनेस पार्टनर रतन अस्पताल, एसोसिएट स्पांसर मैक्स स्वीचगेयर व केयरमैक्स अस्पताल हैं। राकेश कुमार कांट्रैक्टर व कन्या महाविद्यालय एसोसिएट स्पांसर हैं।

--------------

कल सुबह सात बजे बजे होगा पहला इवेंट

प्रतियोगिता पहली अगस्त को जालंधर हाइ्टस में सुबह सात बजे शुरू होगी। प्रतिभागियों को समय से आधा घंटा पहले पहुंचना होगा। पंजीकरण करवाने वाले प्रतिभागियों का पहले भार चेक किया जाएगा। एक अगस्त को वजन कम करने के लिए प्रतिभागियों को परिदे फिटनेस अकादमी के संचालक राजन स्याल जूंबा व एक्सरसाइज करवाएंगे।

--------

एक्सरसाइज से ऐसे कम करें वजन

परिदे फिटनेस अकादमी के संचालक राजन स्याल ने कहा कि सुबह उठकर गुनगुना पानी का सेवन करें। एक घंटा एक्सरसाइज करें। एक्ससाइज में वाकिग, जोगिग व साइकिलिग शामिल करें। दोपहर में फ्रूट व सब्जियों का सेवन कर सकते है। वजन के हिसाब से प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ का सेवन करना जरूरी है। डांसिग व जंपिग जैक एक्सरसाइज करने से भी वजन को कम किया जा सकता है। इन योगासनों से कम होती है चर्बी

योग पथ संस्थान के संचालक विनोद कुमार ने कहा कि चक्रासन, नौकासन, वीरभद्रासन, भुजंगासन, सूर्य नमस्कार करने से वजन को कम किया जा सकता है। भुजंगासन को दिन में दस बार करते है तो कूल्हों व पेट के निचले हिस्से की चर्बी कम होती है। वीरभद्रासन करने से पेट के दोनों तरफ जमा फैट कम होती है। आसन करने से वजन कम होता है।

----

यहां करवाएं रजिस्ट्रेशन

प्रतिभागी एजीआई (जालंधर हाइट्स-1) के रिसेप्शन काउंटर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। दैनिक जागरण के पुडा कंपलेक्स सिटी आफिस, आदर्श नगर स्थित ब्रीथ जिम, बैलेंस जिम, माडल टाउन स्थित गोल्ड जिम में करवा सकते है। अधिक जानकारी लेने के लिए 73111-92499, 82880-48346, 82880-48345, 75893-84393 पर संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी