जालंधर के पंजाब पुलिस के 4 ASI ने 4 लाख रुपये लेकर 25 लाख की नकदी छोड़ी, दो गिरफ्तार

चारों एएसआइ की शनिवार रात नाके पर ड्यूटी थी। रात करीब ढाई बजे एक अल्टो कार को शक के आधार पर रोका गया। कार में अबोहर निवासी विशाल बजाज और तरनतारन निवासी जरनैल सिंह के पास 25 लाख रुपये कैश मिला। उन्होंने 4 लाख रुपये रिश्वत लेकर उसे जाने दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 11:53 AM (IST)
जालंधर के पंजाब पुलिस के 4 ASI ने 4 लाख रुपये लेकर 25 लाख की नकदी छोड़ी, दो गिरफ्तार
एएसआइ कुलदीप सिंह और एएसआइ प्रमोद सिंह फरार हैं। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, फिल्लौर। सतलुज दरिया के पास लगाए गए हाईटेक नाके पर 25 लाख रुपये लेकर जा रहे अल्टो कार सवार युवकों से चार लाख रुपये रिश्वत लेकर उनको छोड़ देने के मामले में चार पुलिस मुलाजिमों पर एफआइआर दर्ज की गई है। दो मुलाजिमों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जिनकी पहचान एएआइ हुसन लाल और सुखविंदर सिंह के रूप में हुई है। अन्य दो पुलिस मुलाजिम एएसआइ कुलदीप सिंह और एएसआइ प्रमोद सिंह फरार हैं।

एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि इन चारों मुलाजिमों की बीते शनिवार रात नाके पर ड्यूटी लगी थी। रात करीब ढाई बजे एक अल्टो कार को शक के आधार पर रोका गया। कार में अबोहर निवासी विशाल बजाज और तरनतारन निवासी जरनैल सिंह के पास 25 लाख रुपये कैश मिला। इन पैसों का दोनों के पास कोई दस्तावेज नहीं था। पैसों का दोनों कार सवार हिसाब भी नहीं दे पाए। पुलिस ने नकदी जब्त करने की बात कही तो कार सवारों ने उनको रिश्वत देकर मामला 4 लाख रुपये में निपटा दिया। पुलिस कर्मियों ने राशि के बारे में थाने के इंचार्ज को बताने के बजाय एक-एक लाख रुपये बांटकर कार सवारों को जाने दिया। बाद में किसी मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी और जांच के बाद चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिल्लौर थाना प्रभारी राजीव कपूर ने बताया कि दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य दोनों की तलाश की जा रही है। दोनों अपनी ड्यूटी पर नहीं आए।

तीन लाख 97 हजार रुपये बरामद

थाना प्रभारी राजीव कपूर ने बताया कि तीन लाख 97 हजार पांच सौ रुपये बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जब चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था तो दो मुलाजिम फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है और उनके घर से भी रिश्वत के रुपये बरामद हुए हैं। रिश्वत देने वालों की भी जांच का रही है। उनके खिलाफ भी मामला दर्ज होगा।

यह भी पढ़ें - Punjab Roadways Contractual Staff Strike: कांट्रेक्ट कर्मियों की हड़ताल शुरू; राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल के लिए सरकारी बसें बंद

यह भी पढ़ें - Diamond Ring नहीं मिलने पर टूटी सगाई, जालंधर के हाेटल में हंगामा; वर पक्ष ने लड़की के बाल खींचकर की पिटाई

chat bot
आपका साथी