होटलों व रेस्तरां में मेहमानों की संख्या पचास प्रतिशत हो

होटल व रेस्तरां संचालकों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मेहमानों की संख्या 50 फीसद करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:21 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:21 AM (IST)
होटलों व रेस्तरां में मेहमानों की संख्या पचास प्रतिशत हो
होटलों व रेस्तरां में मेहमानों की संख्या पचास प्रतिशत हो

जागरण संवाददाता, जालंधर

होटलों व रेस्तरां में होने वाली शादियों में मेहमानों की गिनती कम किए जाने पर होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन आफ पंजाब के सदस्यों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को शुक्रवार को पत्र लिखा। इसमें एसोसिएशन के पैट्रन परमजीत सिंह बुद्धिराजा व सदस्य श्रीरूप चौधरी ने राज्य सरकार ने अपील की है कि रेस्तरां व होटल में मेहमानों की गिनती पचास प्रतिशत की जाए। सरकार ने शादी समारोह में दस मेहमान शामिल होने की गाइडलाइन जारी की है।

उन्होंने कहा कि रेस्तरां व होटल इंडस्ट्री सरकार को जीएसटी, प्रापर्टी टैक्स, इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी व बार लाइसेंस फीस का भुगतान कर रही है। सरकार को इंडस्ट्री के कारोबार की तरफ ध्यान देना चाहिए। सरकार को मेहमानों की गिनती पचास प्रतिशत कर देनी चाहिए। होटल इंडस्ट्री सेहत विभाग के गाइडलाइन का पालन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वाइन शाप खोल दी है। होटल रेस्तरां में बार खोलने की अनुमति के साथ-साथ लोगों की गिनती फिक्स कर देनी चाहिए। 220 करोड़ प्रतिवर्ष कारोबार करते हैं होटल व रेस्तरां

जिले में कुल 140 होटल व रेस्तरां हैं। प्रतिवर्ष 220 करोड़ का कारोबार करते हैं। नौ हजार से अधिक लोगों को रोजगार दे रखा है। दो महीने पहले इंडस्ट्री का कारोबार 70 प्रतिशत तक पहुंच चुका था। श्रीरूप चौधरी ने कहा कि इंडस्ट्री करोड़ों रुपये सरकार को रेवेन्यू देती है। होटलों में एंट्री पर ही सेहत विभाग की हर गाइडलाइन का पालन किया जाता है।

chat bot
आपका साथी