सड़कों के टेंडर शर्तो के साथ मंजूर, ठेकेदार 7 प्रतिशत लेस पर नहीं माने तो रद होगा ठेका

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी ने 1.95 करोड़ के काम मंजूर कर लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:54 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:54 PM (IST)
सड़कों के टेंडर शर्तो के साथ मंजूर, ठेकेदार 7 प्रतिशत लेस पर नहीं माने तो रद होगा ठेका
सड़कों के टेंडर शर्तो के साथ मंजूर, ठेकेदार 7 प्रतिशत लेस पर नहीं माने तो रद होगा ठेका

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी ने 1.95 करोड़ के काम मंजूर कर लिए हैं। मकसूदां फ्लाईओवर पर डेकोरेटिव लाइट्स लगाने का टेंडर रद कर दिया गया। ठेकेदार ने टेंडर पर 3.45 प्रतिशत लेस दिया है जबकि इसी तरह के काम के लिए दूसरे टेंडर पर 26 प्रतिशत से ज्यादा लेस आया है।

मेयर जगदीश राजा ने कहा है कि एक ही तरह के काम में रेट का इतना अंतर ठीक नहीं है। इस टेंडर को अब दोबारा लगाया जाएगा। सड़कों से संबंधित अन्य काम जिन पर कम लेस आया था उन्हें कम से कम 7 प्रतिशत लेस के साथ मंजूर कर दिया गया है। अगर ठेकेदार 7 प्रतिशत लेस पर नहीं मानेगा तो वह टेंडर भी रद कर दिया जाएगा। मेयर ने कहा कि इसके लिए एक स्टेंडर्ड सेट कर दिया है कि अगर एक ठेकेदार एक काम के लिए 7 प्रतिशत लेस दे रहा है तो दूसरे काम के लिए वह 2 या 3 प्रतिशत लेस क्यों दे रहा है। मीटिग में 16 टेंडर के प्रस्ताव थे जिसमें 1 को रद किया गया है तो कुछ को शर्तों के आधार पर मंजूरी दी गई है।

मीटिग में मकसूदां फ्लाईओवर की रिपेयर, निगम मुख्यालय के डा. बीआर आंबेडकर कांलेक्स में नए सीसीटीवी कैमरे, ओल्ड जीटी रोड पर फिश मार्किट के डंप की बाउंड्री वाल और गेट, जोन आफिस नंबर 5 की रिपेयर, मिशन कंपाउंड और पार्कों में सेमी हाई मास्ट लाइटें, वार्ड नंबर 68 फैंसी लाइटें, नंबर 71 में मकसूदां चौक से विजय रिसोर्ट तक रोड गली चैम्बर निर्माण का काम मंजूर किया गया है।

जनता कालोनी, बाग बाहरियां, गुड़ मंडी चौक से गुरुद्वारा साहिब, चरणजीत पुरा, गोबिद नगर वार्ड 62, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कार्यालय के साथ की सड़क का टेंडर भी क्लियर कर दिया है।

------- ठेकेदार नागी को राहत, काम का एस्टीमेट रिवाइज होगा

डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी के वार्ड में दशहरा ग्राउंड को विकसित करने के काम में देरी पर ठेका सोसायटी ब्लू मून को राहत मिल गई है। ठेकेदार सुरजीत सिंह नागी ने मीटिग में आकर पक्ष रखा और काम में कुछ बदलाव से लागत बढ़ने का मामला उठाया। मेयर ने निर्देश दिया है कि इस काम के टेंडर को रिवाइज किया जाए। डिप्टी मेयर ने काम में देरी पर नाराजगी जताई थी और कहा था कि ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए। ठेकेदार ने भी इसके जवाब में कहा था कि काम में बदलाव किया जा रहा है जिससे काम की लागत बढ़ेगी।

chat bot
आपका साथी