जालंधर में रामलीला मंचन के दौरान बड़ा हादसा टला, ताड़का के मुंह से आग निकालने के दौरान पिता व बच्ची झुलसे

जालंधर के अलावलपुर में दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला मंचन के दौरान बड़ा हादसा टल गया। ताड़का वध के मंचन के दौरान कलाकारों ने मुंह से आग निकाली और उसकी चपेट में एक पिता व बच्ची आ गई। दोनों को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 09:25 AM (IST)
जालंधर में रामलीला मंचन के दौरान बड़ा हादसा टला, ताड़का के मुंह से आग निकालने के दौरान पिता व बच्ची झुलसे
जालंधर में रामलीला मंचन में ताड़का का मुंह से निकली आग की चपेट में पिता व बच्ची आ गए।

संवाद सूत्र, किशनगढ़ (जालंध)। जालंधर के अलावलपुर में दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला मंचन के दौरान बड़ा हादसा टल गया। ताड़का वध के मंचन के दौरान कलाकारों ने मुंह से आग निकाली और उसकी चपेट में एक पिता व बच्ची आ गई। दोनों को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया है। एएसआइ परमजीत सिंह ने बताया कि करीब 11.30 बजे कलाकार ताड़का वध का सीन कर रहे थे। ताड़का के पात्र व उसके सहयोगी कलाकारों ने मुंह में कोई ज्वलनशील पदार्थ डाल आग निकालने का मंचन किया।

कलाकार दर्शकदीर्घा से मंच की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान आग की लपटें छह वर्षीय मजदूर की बेटी मेहर कुमारी की बाजुओं पर पड़ी जिससे बच्ची आग की चपेट में आ गई। बच्ची को बचाते उसके पिता रामब्रिज के हाथ भी झुलस गए। कमेटी ने पीड़ितों को अपने खर्च पर निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। उधर बच्ची के पिता ने कहा कि सब कुछ अचानक ही हो गया, वे इस संबंधी कोई कार्रवाई नहीं करवाना चाहते। उधर, दशहरा कमेटी के चेयरमैन दविंदर चोढा का कहना था कि उक्त सीन के दौरान बच्चे भीड़ के रूप में कलाकारों के आगे आग गए जिससे कलाकार भी भीड़ में फंसकर गिरगए। कमेटी दोनों का इलाज करवा रही है।

यह भी पढ़ें- रासलीला से पहले निकाली भव्य कलश यात्रा

मिथलांचल एकता वेलफेयर सभा की ओर से बर्ल्टन पार्क में रासलीला का आगाज किया गया। इससे पूर्व कलश यात्र निकाली गई, जो श्री देवी तालाब मंदिर से शुरू होकर विभिन्न इलाकों से होते हुए बल्र्टन पार्क पहुंची। इस दौरान सिर पर कलश उठाए युवतियों ने कलश यात्र की अगुवाई की। संस्था के प्रधान रवि शंकर कुशवाहा व चेयरमैन बद्री नारायण झा ने कहा कि रासलीला के दौरान मथुरा व वृंदावन से कलाकार विशेष रूप से प्रस्तुति देंगे। इस मौके पर लाल बाबू चौपाल, महानंद रजत, कुंवर सिंह कुशवाहा, शशिरंजन झा, कैलाश चौधरी, सुशील शाह, विनय गुप्ता, वीरु ठाकुर, पुनीत साहनी, अरुण कुमार विक्की व राजू मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी