Farmers Protest: गणतंत्र दिवस पर जालंधर में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, पीएम मोदी का पुतला फूंका

गणतंत्र दिवस पर जालंधर सहित पंजाब के कई अन्य शहरों में भी किसानों ट्रैक्टर मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में झंडे लगाए ट्रैक्टरों में आए किसानों ने डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:22 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:22 PM (IST)
Farmers Protest: गणतंत्र दिवस पर जालंधर में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, पीएम मोदी का पुतला फूंका
जालंधर में मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए किसान। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर परेड के जरिये जहां किसान कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ विरोध जता रहे हैं, वहीं मंगलवार को जालंधर में भी किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाल अपना गुस्सा जाहिर किया। अमृतसर व होशियारपुर सहित पंजाब के कई अन्य शहरों में भी किसानों विरोध प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में झंडे लगाए ट्रैक्टरों में आए किसानों और उनके समर्थकों ने डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने मोदी सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की।

यह भी पढ़ें - Farmers Tractor Rally: पंजाब में भी सड़कों पर किसान, कई जगह निकाला ट्रैक्टर मार्च

जालंधर में मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर डीसी आफिस के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाते हुए किसान और उनके समर्थक। उन्होंने कृषि कानून वापस लेने की मांग करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

अमृतसर और होशियारपुर में भी निकाला गई ट्रैक्टर परेड

बता दें कि किसानों के समर्थन में मंगलवार को जालंधर के अलावा पंजाब के कई अन्य शहरों में भी किसानों ट्रैक्टर मार्च निकाले हैं। अमृतसर और होशियारपुर में भी बड़ी संख्या में किसान व उनके समर्थक ट्रैक्टर-ट्राली लेकर सड़कों पर निकले। इस बीच उन्होंने कृषि कानूनों का विरोध करते हुए उन्हें वापस लेने की मांग की। अमृतसर में ट्रैक्टर परेड के दौरान ट्रैक्टर के पहिये के नीचे आने से एक युवक की दर्दनाक मौत भी हुई है।

chat bot
आपका साथी