अमृतसर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

अमृतसर में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अलग-अलग किसान संगठनों ने महानगर में एक विशाल ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया गया। ट्रैक्टर मार्च में भारतीय किसान यूनियन किसान संघर्ष कमेटी आजाद किसान संघर्ष समिति जम्हूरी किसान सभा आदि शामिल हुए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:38 PM (IST)
अमृतसर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी
अमृतसर के गोल्डन गेट पर ट्रैक्टर रैली निकालते हुए किसान।

मृतसर, जेएनएन। अमृतसर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अलग-अलग किसान संगठनों की ओर से महानगर में एक विशाल ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया गया। इस ट्रैक्टर मार्च में मेहताब सिंह सिरसा समेत अलग-अलग किसान नेता शामिल हुए। सिरसा ने कहा कि जो किसान 26 जनवरी को दिल्ली के ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा लेने नहीं गए हैं वह अमृतसर में आयोजित किए जा रहे इस ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा ले रहे हैं।

किसान पूरी तरह कृषि कानूनों को रद करने के हक में है, परंतु केंद्र सरकार इनको मान नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि किसान गणतंत्र दिवस पर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करके केंद्र सरकार को कृषि कानूनों को रद करने के लिए मजबूर करेंगे। ट्रैक्टर मार्च में किसानों की ओर से मोटरसाइकिल भी शामिल किए गए। माल ऑफ अमृतसर के बाहर से शुरू हुआ मार्च गोल्डन गेट से होते हुए 100 फुट रोड भंडारी, भंडारी पुल हाल बाजार, कोट रोड, माल रोड, रतन सिंह चौक, फतेहगढ़ चूड़ियां रोड आदि से होते हुए दोबारा माल ऑफ अमृतसर के बाहर समाप्त हुआ।

अमृतसर में आयोजित किए गए ट्रैक्टर मार्च में भारतीय किसान यूनियन, किसान संघर्ष कमेटी, आजाद किसान संघर्ष समिति, जम्हूरी किसान सभा, लोक भलाई वेलफेयर सोसायटी, किसान मजदूर संघर्ष कमेटी, दल खालसा, यूथ आफ पंजाब आदि के कार्यकर्ता ट्रैक्टर मोटरसाइकिलों आदि पर सवार होकर इस ट्रैक्टर मार्च में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी