Farmers Bharat Bandh: आज जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे ब्लाक, बसें रहेंगी बंद, ट्रेनों के संचालन पर भी संकट

Punjab Farmers Protest सोमवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। किसान जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर स्थित पीएपी चौक सहित लगभग एक दर्जन स्थानों पर धरना देंगे। इस वजह से सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहने की संभावना है।

Pankaj DwivediSun, 26 Sep 2021 12:58 PM (IST)
किसान जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर स्थित पीएपी चौक सहित लगभग एक दर्जन स्थानों पर धरना देंगे। सांकेकित चित्र।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। अगर आप सोमवार को कहीं घूमने जाने की तैयारी कर रहे हैं तो प्लान ड्राप कर देना ही बेहतर रहेगा। सोमवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) का एलान किया है। शाम 4 बजे तक जालंधर से सरकारी और निजी बसों का संचालन बंद रहने की संभावना है। वहीं किसान रेलवे ट्रैक पर भी धरना देने की तैयारी में हैं। किसान जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर स्थित पीएपी चौक सहित लगभग एक दर्जन स्थानों पर धरना देंगे। इस वजह से सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहने की संभावना है। जो लोग सोमवार को कहीं जाना चाहते हैं, वे एक मार्ग पर ट्रैफिक की स्थिति अवश्य चेक कर लें।  किसानों के समूह रेल ट्रैक पर बैठकर भी धरना देंगे।

भारत बंद की काल के मद्देनजर जालंधर के अधिकतर निजी बस आपरेटरों ने बसों का संचालन सोमवार शाम तक बंद रखने का निर्णय लिया है। पंजाब रोडवेज अफसरों का तर्क यह है कि वह अपनी बसों को बंद तो नहीं करेंगे लेकिन जब हाईवे एवं छोटे रोड ही बंद होंगे तो बसों का संचालन संभव नहीं हो सकेगा। रविवार को इंटरस्टेट भेजी गई सरकारी बसों को सोमवार सुबह लौटने को कहा गया है ताकि बंद के चलते बसें अन्य राज्यों में फंस कर न रह जाएं।

कुछ देर बाधित रह सकता है रेल ट्रैफिक

किसानों के सोमवार को रेलवे ट्रैक के ऊपर बैठकर रेल यातायात को बाधित करने की सूचना रेल प्रशासन के पास है। बावजूद इसके अभी तक ट्रेनों के संचालन, डायवर्जन, टर्मिनेशन अथवा कैंसिलेशन को लेकर फिलहाल फिरोजपुर स्थित रेलवे मंडल की तरफ से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। तर्क यह दिया जा रहा है कि किसानों का सोमवार का बंद कुछ घंटों के लिए ही होगा। बंद के दौरान किसानों के ट्रैक पर बैठे रहने के दौरान रेल यातायात बंद रहेगा लेकिन उसके तत्काल बाद शुरू कर दिया जाएगा। कौन सी ट्रेन को किस जगह पर कितनी देर के लिए रोका जाएगा, इसे लेकर कोई जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

जालंधर में इन स्थानों पर किसानों का धरना

जासं, जालंधर। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जिले में विभिन्न जगह पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) यूथ प्रधान अमरजोत सिंह ने कहा कि विभिन्न संगठन उनका सहयोग करेंगे। इस दौरान केवल एंबुलेंस और स्वास्थ्य सेवाओं को छूट की हिदायतें मिली हैं। जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर बाठ कैसल के पास, पीएपी चौक, लोहियां टी प्वाइंट और शाहकोट, मलसिया, रेलवे क्रासिंग के पुल पर, गांव मल्लिया, भोगपुर में आदमपुर टी पाइंट, नकोदर-जालंधर बायपास, प्रतापपुरा लांबड़ा, महितपुर टोल प्लाजा पर किसान धरने पर बैठेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.