खरीद के दूसरे दिन भी नहीं पहुंचे किसान, खरीद का उद्घाटन आज

नई दाना मंडी में आढ़ती को माल बेचने वाले किसानों ने ढेरी लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:21 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:21 AM (IST)
खरीद के दूसरे दिन भी नहीं पहुंचे किसान, खरीद का उद्घाटन आज
खरीद के दूसरे दिन भी नहीं पहुंचे किसान, खरीद का उद्घाटन आज

जागरण संवाददाता, जालंधर : भले ही केंद्र सरकार ने इस बार एक अक्टूबर की बजाय इस बार 26 सितंबर से ही धान की खरीद शुरू करने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन शनिवार व रविवार को सरकारी छुट्टी होने के चलते किसान धान लेकर नहीं पहुंचे। लिहाजा, नई दाना मंडी में आढ़ती को माल बेचने वाले किसानों ने ढेरी लगा दी है। इसकी खरीद का काम सोमवार को सुबह 11 बजे से किया जाएगा। मार्केट कमेटी, मंडी बोर्ड व फूड व सिविल सप्लाई विभाग द्वारा व्यापक इंतजाम होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन आढ़तियों के मुताबिक गेहूं के बाद धान की खरीद में भी बारदाने की कमी बाध बन सकती है।

मार्केट कमेटी के चेयरमैन राज कुमार अरोड़ा बताते हैं कि इस बार किसानों को किसी तरह की परेशानी पेश नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए बारदाने से लेकर पेयजल व सफाई से लेकर शौचालय तक का व्यापक प्रबंध किया गया है। किसी समस्या की स्थिति में किसान व आढ़ती जिले के कंट्रोल रूम नंबर 0172-5101682 पर संपर्क कर सकते हैं।

----------

दाना मंडी भोगपुर में धान की सरकारी खरीद शुरू

संवाद सहयोगी, भोगपुर : दाना मंडी भोगपुर में मार्केट कमेटी व पनग्रेन द्वारा धान की खरीद शुरू की गई। इस मौके पर पनग्रेन इंसपेक्टर रजनीश रामपाल, आढ़ती एसोसिएशन भोगपुर के प्रधान राज कुमार राजा, आढ़ती जतिदर पाल सिंह (चौधरी हरबंस सिंह एंड ट्रेडिग) ने लड्डू बांट धान की फसल की मंडी में आमद पर स्वागत किया। इसके बाद दाना मंडी में किसान बलविदर सिंह गांव तलवंडी भेला की धान की खरीद पनग्रेन द्वारा आरके ट्रेडिग कंपनी द्वारा की गई।

पहले दिन करीब 4000 क्विंटल धान की खरीद की गई। रजनीश रामपाल ने बताया कि मंडी में इस सीजन में करीब 11-12 लाख बोरी धान आने की उम्मीद है। पनग्रेन, पनसप व मार्कफेड एजेंसियों द्वारा इस साल धान की खरीद की जाएगी। इस अवसर पर आढ़ती राज कुमार भल्ला, जसपाल सुखीजा, मोहन भंडारी सहित किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी