निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित Jalandhar News

एक्सपर्ट कमेटी की पहली बैठक में डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि इस कमेटी का आरंभिक कार्य निजी अस्पताल नर्सिंग होम्स व क्लीनिकों के साथ तालमेल होगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:36 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:36 AM (IST)
निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित Jalandhar News
निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस से निपटने के लिए बेहतर तालमेल के मकसद से राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों में इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित की  है। यह कमेटी कोरोना वायरस के मरीजों के लिहाज से निजी अस्पतालों के प्रबंधन को मजबूत करेगी। कमेटी की अगुआई डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी करेंगे, जबकि इसमें सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, आइएमए के राज्य प्रधान डॉ. नवजोत दहिया, डॉ. विजय महाजन, डॉ. अविनाश भगत विर्क, डॉ. अभिषेक व डॉ. एसके शर्मा बतौर सदस्य शामिल होंगे।

एक्सपर्ट कमेटी की पहली बैठक में डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि इस कमेटी का आरंभिक कार्य निजी अस्पताल, नर्सिंग होम्स व क्लीनिकों के साथ तालमेल होगा। कमेटी यह तय करेगी कि निजी सेहत संस्थानों से कोरोना को लेकर रोजाना रिपोर्ट प्रशासन को मिले। इसमें कोरोना के संदिग्ध मरीज, टेस्ट करने व रेफर करने के बारे में मरीज के पूरे नाम व पते के साथ जानकारी देनी होगी। कमेटी यह सुनिश्चित करेगी कि निजी अस्पतालों में भर्ती सामान्य से लेकर गंभीर हालत तक के मरीजों के बारे में पूरी रिपोर्ट आगे भेजी जाए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जिले में कोरोना नियंत्रण में है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन तरह तैयार है। इस मौके एसडीएम राहुल ङ्क्षसधु व एसडीएम जयइंदर सिंह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी