जरूरतमंदों की मदद के लिए कायम किया 'अस्तित्व'

जरूरतमंदों की सेवा के लिए एपीजे स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्वयंसेवी संगठन अस्तित्व का गठन किया गया है। यह संस्था शहर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:13 PM (IST)
जरूरतमंदों की मदद के लिए कायम किया 'अस्तित्व'
जरूरतमंदों की मदद के लिए कायम किया 'अस्तित्व'

जागरण संवाददाता, जालंधर : जरूरतमंदों की सेवा के लिए एपीजे स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्वयंसेवी संगठन 'अस्तित्व' का गठन किया गया है। यह संस्था शहर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवा रही है। इससे होने वाली आय को गरीब तथा जरूरतमंद लोगों पर खर्च किया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था की तरफ से छोटी बारादरी में आर्ट एंड क्राफ्ट वर्कशाप का आयोजन हुआ। दो दिवसीय वर्कशॉप में विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की कलाकृतियां तैयार की। इससे होने वाली आय को अपाहिज आश्रम तथा पिगला घर में भेंट किया जाएगा।

विराज गौतम, प्रांजल सेतिया व अभीर कुकरेजा की अध्यक्षता में लगाए गए वर्कशाप के दौरान विद्यार्थियों ने कई रोचक तथा कलात्मक कलाकृतियां तैयार कर मिसाल पेश की। इस मौके पर अर्शिया गुप्ता ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंदों की मदद करना है। इसके साथ ही विद्यार्थियों में कलात्मक रुचि पैदा कर उनका व्यक्तित्व विकास भी किया जा रहा है। गुरप्रीत, आध्या बंसल, अनुष्का कपूर व अनंदा वर्मा ने बताया कि संस्था की तरफ से भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करवाए जाते रहेंगे।

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

एसबीआइ ने स्कूल परिसर में लगाए पौधे, सैनिटाइजर स्टैंड दिए

जालंधर में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के क्षेत्रीय व्यावसायिक कार्यालय जालंधर ने मंगलवार को सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नेहरू गार्डन में पौधारोपण किया। बैंक के महाप्रबंधक (पंजाब) सुमित फक्का, प्रिसिपल गुरिदरजीत कौर व स्टाफ सदस्यों ने स्कूल परिसर में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए। महाप्रबंधक फक्का ने कहा कि बैंक समाज के उत्थान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। बैंक की ओर से कोविड-19 की गंभीरता को देखते हुए स्कूल को सैनिटाइजर स्टैंड वितरित किए गए। स्कूल को सीलिग फैन भी दिए। इस अवसर पर उप महाप्रबंधक कौशल किशोर सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदीप कुमार, मुख्य प्रबंधक संजीव चौधरी, मुख्य प्रबंधक जितेंद्र कालिया, और शाखा प्रबंधक पवन बस्सी, स्कूल से राजेंद्र कौर, अलका रानी, रजनीश शर्मा और अलका अरोड़ा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी