ISI को सेना के गोपनीय दस्तावेज भेजने के मामले में आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे आरोपित जवान

गोपनीय दस्तावेज आइएसआइ के आतंकियों को देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सेना के जवान हरप्रीत और गुरभेज का रिमांड खत्म होने के बाद दोनों ही आरोपितों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ पुलिस आरोपितों का दोबारा रिमांड हासिल करने की कोशिश करेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 08:25 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 08:25 AM (IST)
ISI को सेना के गोपनीय दस्तावेज भेजने के मामले में आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे आरोपित जवान
पुलिस को पूछताछ में आरोपितों और उनके साथियों से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं।

जालंधर, जागरण संवाददाता। सेना के 900 गोपनीय दस्तावेज आइएसआइ के आतंकियों को देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सेना के जवान हरप्रीत और गुरभेज का रिमांड खत्म होने के बाद दोनों ही आरोपितों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ पुलिस आरोपितों का दोबारा रिमांड हासिल करने की कोशिश करेगी। पुलिस की अब की पूछताछ में उनके हाथ आरोपितों और उनके साथियों से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं, लेकिन पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

माना जा रहा है कि पुलिस को जल्द ही सेना से इस मामले से जुड़े दस्तावेज मिल जाएंगे। इसके बाद उन दस्तावेजों के आधार पर गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ की जाएगी। एसएसपी नवीन सिंगला ने मामले को लेकर सेना के अधिकारियों के पत्र लिखकर उनसे केस से जुड़े दस्तावेज और आरोपित गुरभेज के मोबाइल की मांग की थी। जालंधर पुलिस ने आइएसआइ को देश की सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज देने के आरोप में बीते दिनों दो सेना के जवानों और दो हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया था। सेना के जवानों को सात दिन के रिमांड पर लिया गया था।

-----------------------

साइबर ठग से परेशान खेल उद्योग संघ के कारोबारी

जालंधर। विगत दिनों एक साइबर ठग ने दो कारोबारियों को निशाना बनाया। खेल उद्योग संघ के कारोबारी इस ठग से खासे परेशान हैं। ठगी के बाद भी आरोपित का मोबाइल नंबर चल रहा है और वह खुद को फौजी बताकर अन्य कारोबारियों को भी लगातार फोन कर रहा है। इस संबंध में खेल उद्योग संघ ने एक बैठक की। उसमें ठगी का शिकार हुए कारोबारियों ने अपनी व्यथा बताई। व्यापारी नेता रविंदर धीर ने बताया कि यह ठग फोन पर फौजी यूनिट के लिए माल खरीदने की बात कहकर लूट रहा है। पेटीएम नंबर मांग कर मात्र एक रुपया डालकर खाते संबंधी सारी जानकारी हासिल करता है। उसने एक कारोबारी के खाते से 40 हजार और दूसरे के खाते से 10 हजार रुपये निकाल लिए। इस संबंधी साइबर क्राइम सेल को भी सूचित किया गया, बावजूद इसके ठग के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे विगत दिनों से कई कारोबारियों को ठगने का प्रयास कर रहा है। बैठक में परवीन आनंद, विपिन प्रिंजा, विकास जैन, जगजीत सिंह, प्रेम उप्पल, संदीप गांधी, राजिंद्र चतरथ, ललित साहनी, श्याम सुंदर महाजन, हरीश आनंद, सर्वप्रीत सिंह आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी