पौधे लगाकर मनाया पर्यावरण दिवस

ह्यूमैनिटी एनजीओ के सदस्यों ने घरों में रहकर पौधे लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 12:55 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 12:55 AM (IST)
पौधे लगाकर मनाया पर्यावरण दिवस
पौधे लगाकर मनाया पर्यावरण दिवस

जागरण संवाददाता, जालंधर : ह्यूमैनिटी एनजीओ के सदस्यों ने घरों में रहकर पौधे लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। संस्था के अध्यक्ष संजीवा थमन ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सभी सदस्यों को सड़क किनारे या फिर पार्क में जाकर पौधे लगाने की बजाय घरों में रहकर ऐसा करने की अपील की गई थी। इसके साथ सभी सदस्यों ने घरों में पौधे लगाकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया है।

पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

जालंधर : गुरु अमरदास स्कूल मॉडल टाउन की तरफ से पर्यावरण संरक्षण को लेकर ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अजीत सिंह सेठी के प्रयासों से विद्यार्थियों ने घरों में रहकर पर्यावरण संरक्षण को लेकर भाषण, स्लोगन, पोस्टर तथा डॉक्यूमेंट्री फिल्म तैयार की। इस दौरान विभिन्न माध्यमों से पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने बताया कि पर्यावरण का स्तर दिनों दिन खराब होता जा रहा है। इसलिए सभी को इसमें मिलकर सहयोग करना होगा। वाहनों का कम से कम उपयोग करने पर बल देना होगा। सप्ताह में कम से कम एक दिन साइकिल या पैदल सफर करें।

एसटीएस स्कूल के छात्र ने पाया सांत्वना पुरस्कार

संवाद सहयोगी, गोराया : एसटीएस व‌र्ल्ड स्कूल गोराया के दसवीं कक्षा के छात्र दिलजोत सिंह ने अंबेसेडर्स ऑफ होप के तहत सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। अप्रैल में कोविड-19 पर आधारित प्रतियोगिता में अपने विचारों को वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के द्वारा भेजा गया। प्रतियोगिता के प्रथम 100 छात्रों के नाम की लिस्ट बनाई गई। एक जून को प्रथम 100 विद्यार्थियों के नाम घोषित किया गए। इन्हें शिक्षा मंत्री पुरस्कृत करेंगे।

chat bot
आपका साथी