एचएमवी में हुई एनसीसी की एनरोलमेंट ड्राइव

हंसराज महिला महाविद्यालय में 2 पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी जालंधर की ओर से सेशन 2020-21 के लिए एनसीसी की एनरोलमेंट ड्राइव का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:42 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:42 AM (IST)
एचएमवी में हुई एनसीसी की एनरोलमेंट ड्राइव
एचएमवी में हुई एनसीसी की एनरोलमेंट ड्राइव

जासं, जालंधर : हंसराज महिला महाविद्यालय में 2 पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी जालंधर की ओर से सेशन 2020-21 के लिए एनसीसी की एनरोलमेंट ड्राइव का आयोजन हुआ। सभी प्रतिभागियों ने स्वयं को गूगल फॉर्म के माध्यम से रजिस्टर करवाया था। इसके तहत ही फाइनल चयन प्रक्रिया मंगलवार को कॉलेज में की गई। कमांडिग अफसर कर्नल एनपीएस तूर और एडमिन ऑफिसर मेजर प्रतिमा ने फिजिकल फिटनेस, कम्युनिकेशन स्किल्स तथा कल्चरल क्षमताओं के आधार पर विद्यार्थियों को चयनित किया। उन्होंने छात्राओं को एनसीसी ज्वाइन करने के फायदे भी बताये। प्रिसिपल डॉ. अजय सरीन ने कमांडिग अफसर कर्नल एनपीएस तूर और एडमिन ऑफिसर मेजर प्रतिमा का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने चयनित होने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित भी किया। लेफ्टिनेंट सोनिया महेंद्रू ने उनका धन्यवाद किया।

-------------

केएमवी में चार स्किल डवलपमेंट कोर्स शुरू

जासं, जालंधर : केएमवी की ओर से चार नए स्किल डवलपमेंट कोर्स शुरू किए गए हैं। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि यूजीसी द्वारा दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के साथ संस्थान को पहला महिला कॉलेज होने का मान दिया गया है। यहां बीवॉक इन आइटी, आइटीईएस-आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डाटा साइंस, बीवॉक इन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट-फिल्म मेकिग एंड एक्टिंग, बीवॉक इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी-हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म तथा पीजी डिप्लोमा इन बैंकिग एंड फाइनांशियल सर्विसेज-मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस जैसे चार नए कोर्सों दिए हैं। इससे पहले ही संस्थान में दस कोर्स चल रहे हैं। 21वीं सदी की जरूरतों के अनुरूप सभी कोर्सेज के सिलेबस को अपग्रेड किया गया है। आर्य शिक्षा मंडल के प्रधान चंद्र मोहन की तरफ से बेहतर मार्गदर्शन भी मिल रहा है। उन्होंने कौशल केंद्र की डायरेक्टर डॉ. गोपी शर्मा और उनकी टीम के सदस्यों के प्रयासों को सराहा।

chat bot
आपका साथी