जालंधर के इनोकिड्स में अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता हुई, बच्चों ने Never Give Up का दिया संदेश

जालंधर में इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप के स्कूलों में अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता हुई। यह प्रतियोगिता ऑनलाइन जूम एप पर करवाई गई। बच्चों ने नेवर गिव अप स्टे होम स्टे सेफ सेव वाटर सेव अर्थ आई लव माई स्कूल आदि सुंदर संदेशों के साथ अपनी कविताएं सुनाईं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:35 PM (IST)
जालंधर के इनोकिड्स में अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता हुई, बच्चों ने Never Give Up का दिया संदेश
जालंधर में इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप के स्कूलों में अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता हुई।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप के स्कूलों में अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता हुई, जिसके जरिये इनोकिड्स ग्रीन मॉडल टाउन, कैंट जंडियाला रोड, लोहारा, कपूरथला रोड व नूरपुर स्कूल में केजी-1 तथा केजी-2 के नन्हे विद्यार्थियों के लिए अंग्रेजी कविता वाचन प्रतियोगिता के जरिये नेवर गिव अप का संदेश दिया। बच्चों ने कविताओं से संबंधित चार्ट्स तथा फ्लैश कार्ड्स इस्तेमाल किए। उन्होंने नेवर गिव अप, स्टे होम स्टे सेफ, सेव वाटर सेव अर्थ, वेल्यू ऑफ टाइम, स्टॉप कोविड-19, सेव ट्री, आई लव माई स्कूल आदि सुंदर संदेशों के साथ अपनी कविताएं सुनाईं।

यह प्रतियोगिता ऑनलाइन जूम एप पर करवाई गई। इनोकिड्स की डायरैक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस साल भी बच्चे स्कूल नहीं आ पा रहे हैं। घर पर बच्चे अपने स्कूल तथा अध्यापिकाओं को बहुत मिस कर रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ घर बैठे ही बहुत सी गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, उन्हें बहुत से ऐसी कार्य विधियां करवाई जा रहे हैं ताकि वे स्क्रीन टाइम से हटकर कुछ और भी कर सके।

उन्होंने विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों की प्रशंसा करते हुए इस प्रकार गतिविधियों में उत्साह से भाग लेने के लिए धन्यवाद किया। विद्यार्थियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से लोगों को आग्रह किया कि वह घर बैठें ताकि शीघ्र से शीघ्र कोविड-19 से राहत पा सकें। इनोसैंट हाट्र्स की मैनेजमैंट भरसक प्रयत्न कर रही है कि ऐसे समय में भी बच्चों को सर्वांगीण विकास हो सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी