करेंसी नोट बने बड़ी आफत! कोरोना की चपेट में आ रहे पंजाब रोडवेज के अकाउंट सेक्शन के मुलाजिम

पंजाब रोडवेज की ओर से पिछले सप्ताह से अपने सभी 18 डिपो में कार्यरत मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं इनमें अधिकतर अकाउंट सेक्शन के मुलाजिम ही पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने मुलाजिमों को एहतियात बरतने को कहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:57 PM (IST)
करेंसी नोट बने बड़ी आफत! कोरोना की चपेट में आ रहे पंजाब रोडवेज के अकाउंट सेक्शन के मुलाजिम
पंजाब रोडवेज के अकाउंट सेक्शन के मुलाजिम बड़ी संख्या में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। आर्थिक मंदी से जूझ रही पंजाब रोडवेज पर अब करेंसी नोट भी भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं। बड़ी संख्या में पंजाब रोडवेज के अकाउंट सेक्शन में तैनात मुलाजिम कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। बीते सप्ताह से पंजाब रोडवेज की तरफ से राज्य में स्थित अपने समस्त 18 डिपो में कार्यरत मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं, इनमें अधिकतर अकाउंट सेक्शन के मुलाजिम ही पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

बता दें कि रूट से लौटने के बाद कंडक्टर अकाउंट सेक्शन में ही कैश जमा कराते हैं, जहां पर पहले संबंधित कंडक्टर कैश गिनता है और उसके बाद अकाउंट सेक्शन में बैठे मुलाजिम दोबारा कैश की गिनती करते हैं। अकाउंट सेक्शन में नोट गिनने की मशीनें उपलब्ध करवाई गई हैं। बावजूद इसके, कैश संबंधित मुलाजिमों के हाथ में जरूर जाता है।

पंजाब रोडवेज के अकाउंट सेक्शन पर कोरोना के असर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पंजाब रोडवेज के कई डिपो ऐसे भी हैं जिनके अकाउंट सेक्शन का कामकाज मुलाजिमों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। हालांकि अभी भी कई डिपो ऐसे हैं जहां पर मुलाजिमों की कोरोना टेस्टिंग शुरू नहीं हो पाई है। शुक्रवार तक ऐसे तमाम डिपो में कोरोना टेस्टिंग का काम निपटा लिया जाएगा और शायद तब बहुत सारे डिपो ऐसी ही समस्या से जूझते हुए नजर आ सकते हैं।

कर्मचारियों को पूरी एहतियात बरतने के लिए कहा

इस बारे में पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि अकाउंट सेक्शन में नोट गिनने वाली मशीनें भी उपलब्ध करवाई गई हैं और सेक्शन में तैनात मुलाजिमों को पूरी एहतियात बरतने के लिए भी कहा जा रहा है। आदेश दिए गए हैं कि हाथों को कैश रिसीव करने के बाद बकायदा सैनिटाइज किया जाए और हाथों को बार-बार धोया भी जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी