जालंधर की दिलकुशा मार्केट में बिजली की नंगी तारों व अवैध कब्जों की भरमार, प्रशासन बेपरवाह

जालंधर की दिलकुशा मार्केट में अवैध कब्जों की भरमार है और बिजली की नंगी तारें हादसों को न्योता देती है। मार्केट में एक तरफ रेहड़ियों व दूसरी तरफ मार्केट के ही दुकानदारों ने सामान रख कर रास्ते की चौड़ाई कम कर दी है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:52 PM (IST)
जालंधर की दिलकुशा मार्केट में बिजली की नंगी तारों व अवैध कब्जों की भरमार, प्रशासन बेपरवाह
जालंधर की दिलकुशा मार्केट में अवैध कब्जों की भरमार है

जालंधर, जेएनएन। होलसेल दवाइयों की दिलकुशा मार्केट में दवाइयों को खरीदने के लिए रोजाना सैंकड़ो लोग पहुंचते है। करोड़ों रुपये की सालाना बिक्री करने वाले होलसेल दवा विक्रेताओं की मार्केट से लाखों रुपये कै टैक्स सरकार को जाता है लेकिन मार्केट की समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रशासन आंखें मूंद लेता है। मार्केट के दुकानदारों के अनुसार मार्केट में प्रवेश करने वाले रास्ते अवैध कब्जों का शिकार हो चुके है। एक तरफ रेहड़ियों व दूसरी तरफ मार्केट के ही दुकानदारों ने निजी सामान रख कर मार्केट में प्रवेश करने वाले रास्ते की चौड़ाई कम कर दी है। मार्केट से प्रवेश करते ही लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। वहीं मार्केट में जगह जगह नंगी बिजली की तारें आने वाले लोगों के लिए खतरे की घंटी बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -   जालंधर में अनारक्षित टिकट की UTS on Mobile ऐप से बिक्री पुनः शुरू, लाइनों में खड़े होने की समस्या से मिलेगी निजात

मार्केट में पार्किग की अव्यवस्था का भी लंबे समय से समाधान नहीं हो रहा है। मामले को लेकर पावरकाम व नगर निगम कई बार गुहार लगाने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। होलसेल केमिस्ट आरगेनाइजेशन के प्रधान रिशु वर्मा का कहना है कि मार्केट में लगे ट्रासफार्मर के अलावा अन्य तारों के नंगे जोड़ों से जहां आने वाले लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकते है। इस संबंध में पावरकाम को कई बार सूचित भी किया गया है। विभाग आश्वासन देकर कन्नी कतरा लेता है।

यह भी पढ़ें -   जालंधर-पानीपत हाईवे पर प्रीमिक्स बिछाने के दौरान एक्सपेंशन ज्वाइंट किए नजरअंदाज, हादसे होने का खतरा

होलसेल केमिस्ट आरगेनाइजेशन के सचिव निशांत चोपड़ा का कहना है कि मार्केट में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ने से पार्किंग की समस्या भी विकराल रूप धारण करने लगी है। मार्केट के बाहर वाहन खड़े से कई बार चोरी हो चुके है। मार्केट के अलावा आम लोगों के लिए नगर निगम के अलावा पुरानी कचहरी में मल्टी स्टोरी पार्किंग की व्यवस्था करनी चाहिए। जिला जालंधर केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान मनजीत सिंह का कहना है कि ट्रेफिक पुलिस ने फ्रेंडस सिनेमा वाली रोड को भले ही वन वे कर कर दिया है परंतु इसे सख्ती से लागू न करने से मार्केट के आसपास ट्रेफिक की समस्या दूर नहीं हो रही है। अवैध कब्जे हटाने के लिए नगर निगम व ट्रेफिक पुलिस के प्रयास विफल साबित हो रहे है।

होलसेल केमिस्ट आरगेनाइजेशन के चेयरमैन सर्वमीत आहुजा का कहना है कि मार्केट की ओर से हर साल लाखों रुपये का टैक्स सरकार को दिया जाता है। मार्केट के विकास को लेकर नगर निगम पल्ला झाड़ देता है। वहीं, दोपहर को मार्केट के आसपास वाली सड़कों पर ट्रैफिक जाम होने की वजह से मार्केट में आने जाने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार मार्केट में भी भीड़ जमा हो जाती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी