अध्यापकों व कर्मचारियों की शिकायतों का अब जल्द होगा निपाटारा, शिक्षा विभाग ने शिकायत पैनल का किया गठन

पंजाब शिक्षा विभाग ने अध्यापकों व कर्मचारियों की शिकायतों का निपटापा करने के लिए नए शिकायत निवारण पैनल का गठन किया गया है। डायरेक्टोरेट की तरफ से राज्य भर के सभी जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंटरी और जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी को आदेश दे दिए हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:57 PM (IST)
अध्यापकों व कर्मचारियों की शिकायतों का अब जल्द होगा निपाटारा, शिक्षा विभाग ने शिकायत पैनल का किया गठन
पंजाब में शिक्षा विभाग ने शिकायत पैनल का गठन किया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। अब अध्यापकों और कर्मचारियों की या फिर उन पर चलने वाली शिकायतों को निपटारा जल्द होगा। क्योंकि शिक्षा विभाग की तरफ से इस कार्रवाई को तेज करने के लिए नए शिकायत निवारण पैनल का गठन किया गया। इस पैनल में श्री फतेहगढ़ साहिब से सेकेंडरी स्कूल मंडी गोबिंदगढ़ के प्रिंसिपल सुरिंदर कुमार, सेकेंडरी स्कूल सलाणा की प्रिंसिपल मनिंदरजीत कौर के नाम हटाकर उनके स्थान पर भड़ी स्कूल के प्रिंसिंपल रविंदर सिंह, अमलोह लड़कों के स्कूल से प्रिंसिपल अर्चना महाजन का नाम शामिल किया गया है। इनके अलावा सेकेंडरी स्कूल खेड़ी नौंध सिंह से प्रिंसिपल गगनदीप सिंह, प्रिंसिपल राजेश वर्मा, मनैली धनौला प्रिंसिपल गुरदीप सिंह, फैजूलापुरा के प्रिंसिपल शमशेर सिंह इस पैनल में होंगे।

यह भी पढ़ें-  Manish Sisodia in Jalandhar: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बाेले- सीएम चन्नी के 5 मरला प्लाट के झांसे में न आएं लोग

इस संबंध में डायरेक्टोरेट की तरफ से राज्य भर के सभी जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंटरी और जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी को आदेश दे दिए हैं। क्योंकि जिला स्तर पर आने वाले शिकायतों को निपटारे के लिए मुख्य दफ्तर ही जिला शिक्षा अधिकारियों की तरफ से फार्वड किया जाता है। ताकि मामले की निष्पक्षता के साथ जांच हो और सही फैसला आए। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ही विभाग की तरफ से पैनल का गठन किया गया है। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारियों की तरफ से पेंडिंग शिकायत के निपटारे के लिए पैनल की टीम से जांच पड़ताल कराने के लिए भी संपर्क किया जा सके। वहीं पैनल की प्राथमिकता रहेगी कि वे तुरंत मामले की गहनता से जांच कर अपनी रिपोर्ट डायरेक्टोरेट व मुख्य दफ्तर को देंगे। ताकि उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई व फैसला कर सकें।

यह भी पढ़ें-  Nihang Singh : मुगलों से लड़ने के लिए श्री गुरु गोबिंद सिंह ने बनाया था निहंग सिंहों का दस्ता, जानिए क्या है इनका इतिहास

chat bot
आपका साथी