जालंधर में लॉकडाउन से लॉक हुआ ग्रामीण क्षेत्र, पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं हो पा रही बस सेवा

जालंधर में लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के दौरान ग्रामीण क्षेत्र परिवहन सेवाओं के अभाव में बिल्कुल लॉक हुआ नजर आ रहा है। सरकार द्वारा यात्री बसों को 50 फीसद क्षमता के मुताबिक ही संचालन करने की अनुमति दी गई है। इस वजह से यात्रियों की संख्या में खासी गिरावट है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:28 AM (IST)
जालंधर में लॉकडाउन से लॉक हुआ ग्रामीण क्षेत्र, पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं हो पा रही बस सेवा
यात्रियों की संख्या कम देखते हुए बस आपरेटरों ने ग्रामीण क्षेत्रों में बस सेवा बंद कर दी है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। जालंधर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के दौरान ग्रामीण क्षेत्र परिवहन सेवाओं के अभाव में बिल्कुल लॉक हुआ नजर आ रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक यात्री बसों को 50 फीसद क्षमता के मुताबिक ही संचालन करने की अनुमति दी गई है। सरकारी संस्थानों में भी पचास फीसद मुलाजिम ही बुलाए जा रहे हैं, जबकि निजी संस्थानों को वर्क फ्रॉम होम लागू करने के लिए कहा गया है। इस वजह से यात्रियों की संख्या में खासी गिरावट है।

यात्रियों की संख्या में कमी देखते हुए अब अधिकतर बस ऑपरेटरों की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र के रूट बंद ही कर दिए गए हैं। निजी ऑपरेटरों के अलावा सरकारी बस सेवा भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इस वजह से जरूरी कार्य के लिए ग्रामीण क्षेत्र से शहर आने वालों के लिए अब बसों का उपलब्ध न हो पाना भारी समस्या बन गया है।

इस बारे में पंजाब रोडवेज जालंधर एक के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा कि यात्रियों की संख्या के मुताबिक की बसों का संचालन किया जा रहा है। जिस रूट पर यात्रियों की संख्या ज्यादा महसूस की जाती है। वहां ज्यादा संख्या में बसें संचालित की जाती हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण रूटों के ऊपर भी इसी तरह से बसों का संचालन जारी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी