पाकिस्तान बार्डर पर खेमकरण सेक्टर में फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद लौटा

मंगलवार की रात करीब एक बजे खेमकरण सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवानों ने बुर्जी नंबर 149/38 के पास ड्रोन जैसे आवाज महसूस की गई। उस पर बीएसएफ जवानों ने करीब 14 राउंड फायर किए। इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में लौट गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:41 AM (IST)
पाकिस्तान बार्डर पर खेमकरण सेक्टर में फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद लौटा
खेमकरण सेक्टर में मंगलवार आधी रात को फिर ड्रोन देखा गया। सांकेतिक चित्र।

धर्मवीर सिंह मल्हार, तरनतारन। खेमकरण सेक्टर में मंगलवार आधी रात को फिर ड्रोन देखा गया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने गोलियां चलाई। करीब साढे तीन मिनट तक ड्रोन भारतीय इलाके में घूमने के बाद वापस पाकिस्तान सीमा में लौट गया। सप्ताह भर में पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन भारतीय इलाके में भेजे जा रहे हैं। जिला तरनतारन में ड्रोन की सप्ताह दौरान तीसरी बार आमद हुई है। मंगलवार की रात करीब एक बजे खेमकरण सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवानों ने बुर्जी नंबर 149/38 के पास ड्रोन जैसे आवाज महसूस की गई। इसके बाद नाइटविजन कैमरे से देखा कि पाक की और से ड्रोन भारतीय इलाके की और आ रहा था। बीएसएफ जवानों ने करीब 14 राउंड फायर किए। इसके बाद ड्रोन वापस लौट गया। बताया जाता है कि ये ड्रोन कंटीली तार से करीब ढाई सौ फीट की ऊंचाई पर था।

बीएसएफ ने शुरू किया सर्च आपरेशन

उधर, बुधवार को बीएसएफ के जवानों ने इलाके में सर्च आभियान शुरू कर दिया है। पुलिस थाना खेमकरण, खालडा कच्चा पक्का से पुलिस ने भी इलाके में चेकिंग आभियान शूरू कर दिया है। एसपी जगजीत सिंह वालिया ने कहा है कि आम जनता को निवेदन किया गया है कि वह किसी भी लावारिस बैग या अन्य वस्तु को देखे तो हाथ ना लगाए। तुरंत पुलीस को सूचित करें। 

लगातार हथियारों और हेरोइन के खेप भेज रहा पाकिस्तान

बता दें कि नापाक पड़ोसी लगातार पंजाब सीमा के जरिये हथियारों और हेरोइन की खेप भेज रहा है। सुरक्षा एजेंसियों की माने तो पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों से पंजाब को अस्थिर करने की साजिश रच रहा है। पिछले दिनों पंजाब पुलिस ने उसकी कई मंसूबों को बेनकाब किया है। तरनतारन और अमृतसर में टिफिन बम, हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जालंधर से भी एक आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद उसके घर से आरडीएक्स और टिफिन बम बरामद किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें - जालंधर के आसमान में Surya Kiran Aerobatic Team ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, टकटकी लगाकर देखते रहे लोग

chat bot
आपका साथी