Punjab Train Cancellation Alert: दो जोड़ी शताब्दी सहित बेहद कम यात्री संख्या वाली कई ट्रेनें बंद, यहां ले पूरी जानकारी

Train Cancellation Alert अमृतसर से चलकर नई दिल्ली जाने वाली दो जोड़ी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन रद की गई हैं। जम्मूतवी से चलकर दिल्ली सराय रोहिल्ला योग नगरी ऋषिकेश और हजूर साहिब नांदेड जाने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें रद की गई हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST)
Punjab Train Cancellation Alert: दो जोड़ी शताब्दी सहित बेहद कम यात्री संख्या वाली कई ट्रेनें बंद, यहां ले पूरी जानकारी
फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कई ट्रेनें बंद किए जाने की जानकारी दी है। फाइल फोटो

जालंधर, जेएनएन।  रेलवे ने रेल यात्रियों की अत्यंत कम संख्या वाली ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया है। फिरोजपुर के मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अमृतसर से चलकर नई दिल्ली जाने वाली दो जोड़ी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन रद की गई हैं। जम्मूतवी से चलकर दिल्ली सराय रोहिल्ला, योग नगरी ऋषिकेश और हजूर साहिब नांदेड जाने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें रद की गई हैं। माता वैष्णो देवी कटरा से 6 जोड़ी ट्रेनें रद की गई हैं। इनमें तीन ट्रेनें नई दिल्ली और अन्य तीन ऋषिकेश, अहमदाबाद और डॉ. आंबेडकर नगर जाती थी। फिरोजपुर कैंट से मोहाली जाने वाली ट्रेन को भी रद कर दिया गया है। इन ट्रेनों को अगले आदेशों तक के लिए बंद किया गया है। जैसे ही स्थिति में सुधार आएगा, इनको बहाल कर दिया जाएगा।

महामारी की रोकथाम के लिए उठाया कदम

उन्होंने कहा कि ट्रेनें बंद करने का निर्णय भी महामारी की रोकथाम की दिशा में लिया गया कदम है क्योंकि जब ट्रेन चलती है तो उसके साथ-साथ चालक दल एवं अन्य स्टाफ भी चलता है। उन्हें भी संक्रमण का खतरा बना रहता है। जिन ट्रेनों की ऑक्यूपेंसी कम है, उनको बंद करके हम भारतीय रेलवे और समाज दोनों का भला करते हैं। इससे यात्रियों को थोड़ी बहुत असुविधा होगी।यात्रियों से अनुरोध है कि कि वे गंतव्य स्थान के लिए जो अन्य ट्रेनें उपलब्ध है, उनका इस्तेमाल करें।

पंजाब आने वाले यात्रियों का शत-प्रतिशत कोविड टेस्ट आवश्यक

मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि कोविड महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और कब यह अपने चरम पर आएगी, अभी इसके बारे में बहुत कम जानकारी है। इसलिए सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करने से पहले अपना कोविड टेस्ट अवश्य करा लें। वे आरम्भिक स्टेशन पर टिकट के साथ कोविड सर्टिफिकेट दिखाकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हो सकते हैं। पंजाब सरकार ने 2 मई को जो दिशा-निर्देश जारी किए थे, उसके अनुसार अमृतसर स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग ने कोविड संक्रमण की जांच प्रारंभ हुई है। जो यात्री पंजाब के क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं, उनका शत-प्रतिशत कोविड टेस्ट करना आवश्यक है।  

chat bot
आपका साथी