Jalandhar Coronavirus Vaccine Update: जानिए कौन हैं डा. कश्मीरी लाल जिन्हें जालंधर में लगा पहला टीका

Jalandhar Coronavirus Vaccine Latest News Update जालंधर में शनिवार को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत हो गई। सिविल अस्पताल से रिटायर्ड एसएमओ डा. कश्मीरी लाल को पहला टीका लगवाने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की हार निश्चित है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:58 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccine Update: जानिए कौन हैं डा. कश्मीरी लाल जिन्हें जालंधर में लगा पहला टीका
जालंधर में पूर्व एसएमओ डा. कश्मीरी लाल को पहला कोरोना वैक्सीन टीका लगाया गया है। जागरण

जालंधर, जेएनएन। महानगर में शनिवार सुबह ठीक 11.30 कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत सिविल अस्पताल में हो गई। शहर से पहला टीका लगवाने का सौभाग्य पूर्व सीनियर मेडिकल अफसर डा. कश्मीरी लाल को मिला है। वह सिविल अस्पताल से ही कुछ दिन पहले सेवानिवृत्त हुए हैं। टीका लगवाने के बाद उन्होंने अपने संदेश में कहा कि कोरोना वैक्सीन टीके से कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इसी के साथ अब कोरोना वायरस की हार भी निश्चित हो गई है।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Coronavirus Vaccination Live: रिटायर्ड SMO डा. कश्मीरी लाल को लगा पहला टीका, जालंधर जीतेगा कोरोना से ये जंग

डा. कश्मीरी लाल ने कहा कि उन्हें इस बात खुशी है कि जालंधर में उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से पूर्ण सुरक्षा मिलेगी। जल्द हम इस महामारी को पूरी तरह हरा देंगे। लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें। कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है और उसके कोई साइड इफैक्ट नहीं हैं।

बता दें कि डा. कश्मीरी लाल ने वर्ष 1993 में पंजाब स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं देनी शुरू की थी। वह पिछले साल ही सीनियर मेडिकल आफिसर के बद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी सेवाओं के लिए उन्हें कई बार स्टेट और डिस्ट्रिक्ट लेवर पर सम्मानित किया जा चुका है।  

जालंधर में तीन केंद्रों में लग रहे कोरोना वैक्सीन के टीके

जालंधर शहर में सिविल अस्पताल के अलावा अर्बन कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बस्ती गुजां में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। देहात में सिविल अस्पताल नकोदर में केंद्र बनाया गया है। पहले दिन हर केंद्र पर लोगों को टीका लगाया जाना है। सिविल अस्पताल जालंधर में दोपहर एक बजे तक 31 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। जालंधर में दो दिन पहले चंडीगढ़ स्थित डिपो से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में करीब 1650 खुराकें पहुंची हैं।

chat bot
आपका साथी