Doctors Strike in Jalandhar : आज जालंधर सिविल अस्पताल न जाएं, ओपीडी बंद; डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर

Doctors Strike in Jalandhar छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ सरकारी डॉक्टरों का संघर्ष 15 वें दिन भी जारी रहेगा। सोमवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी। डाक्टरों ने एक सप्ताह तक हड़ताल जारी रखने की घोषणा कर दी है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:29 AM (IST)
Doctors Strike in Jalandhar : आज जालंधर सिविल अस्पताल न जाएं, ओपीडी बंद; डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर
सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में आज ओपीडी बंद रहेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। राज्य सरकार ने डॉक्टरों की मांगों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया और टाल मटौल का सिलसिला जारी है। छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ सरकारी डॉक्टरों का संघर्ष 15 वें दिन भी जारी रहेगा। सोमवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी। डाक्टरों ने एक सप्ताह तक हड़ताल जारी रखने की घोषणा कर दी है।

इस दौरान सिविल अस्पताल में धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। एसोसिएशन के प्रधान डॉक्टर प्रदीप शर्मा और डॉक्टर वरिंदर रियाड़ ने कहा कि डॉक्टरों ने एनपीए बढ़ाने के लिए सरकार के समक्ष मांग रखी थी। वही राज्य सरकार ने इसमें पांच फीसदी की कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो संघर्ष तेज होगा। सेहत मंत्री ने 1 सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है ।जब तक समाधान नहीं हो जाता हड़ताल का सिलसिला जारी रहेगा। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी।डॉक्टर धरना प्रदर्शन वाली जगह पर रोष ओपीडी करेंगे। सोमवार को हड़ताल 15वें दिन में प्रवेश कर जाएगी और सरकार ने अभी तक लोगों को हो रही समस्याओं के समाधान के बारे में भी फैसला नहीं लिया है। इसके बाद अगली रणनीति पीसीएमएस डॉक्टर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक में तह की जाएगी।

-------

स्टाक में 30 कोविशील्ड और 4550 कोवैक्सीन

जालंधर : रविवार को शहर में लगे सेंटरों में 450 लोगों को कोवैक्सीन लगाई गई। अब सेहत विभाग के स्टाक में तीस कोविशील्ड व 4550 कोवैक्सीन की बची है। आज सेंटरों में टीकाकरण होगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा यह जानकारी दी।

----------

मास्क व शारीरिक दूरी जरूरी : डा. स्याल

एसजीएल अस्पताल के हार्ट स्पेशलिस्ट डा. संजीव स्याल ने कहा कि लोगों को मास्क का प्रयोग करने के साथ-साथ शारीरिक दूरी का ख्याल रखना चाहिए। कोरोना से बचने के लिए चेन को तोड़ना जरूरी है। लोग सेहत विभाग की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी