दोआबा कालेज में एनीमेशन साफ्टवेयर पर आनलाइन कार्यशाला आयोजित, 105 स्टूडेंट्स ने लिया भाग

दोआबा कालेज के पोस्ट ग्रेजुएट कम्प्यूटर साइंस और आईटी विभाग की तरफ से सक्रैच एनिमेशन साफ्टवेयर पर आनलाइन कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें प्रो. गुरसिमरन सिंह बतौर कार्यशाला संचालक उपस्थित हुए। इस कार्यशाला में 105 विद्योर्थियों ने हिस्सा लिया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:50 PM (IST)
दोआबा कालेज में एनीमेशन साफ्टवेयर पर आनलाइन कार्यशाला आयोजित, 105 स्टूडेंट्स ने लिया भाग
कार्यशाला में प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. नवीण जोशी सहित 105 विद्योर्थियों ने किया।

जालंधर, जेएनएन। दोआबा कालेज के पोस्ट ग्रेजुएट कम्प्यूटर साइंस और आईटी विभाग की तरफ से सक्रैच एनिमेशन साफ्टवेयर पर आनलाइन कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें प्रो. गुरसिमरन सिंह बतौर कार्यशाला संचालक उपस्थित हुए जिनका स्वागत प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. नवीण जोशी सहित 105 विद्योर्थियों ने किया।

प्रो. गुरसिमरन सिंह ने विद्यार्थियों को सक्रैच साफ्टवेयर की मदद से विभिन्न गेम्स डिवेलप जैसे कि ब्रिक-ब्रेकर व उसके विभिन्न लेवलस करने की विस्तृत जानकारी व डिमांडस्ट्रेशन दी। उन्होंने इंटरेक्टिव आनलाईन पोल द्वारा विद्यार्थियों की परेशानियों को भी समझा और उनका समाधान भी किया। प्रो. साक्षी ने विद्यार्थियों को फन गेम्स जैसे कि लोगो को बूझें, आईक्यू टेस्टिंग व टेग लाईन में भी पार्टिसिपेट करवाया।

प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि विद्यार्थियों को कम्प्यूटर साईंस वआईटी क्षेत्र से संबंधित नई जानकारियां एवं नए सॉफ्टवेयर बनाने तथा इनकी विभिन्न एप्लीकेशंस के स्टीक इस्तेमाल के बारे में जागरूक करना बेहद जरूरी है। जिसके लिए कम्प्यूटर विभाग के सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा है। क्योंकि कोविड की परिस्थितियों में विद्यार्थियों को घर पर रहते हुए समय का सदुपयोग प्रति गाइडेंस देना और दिलाना ही सबसे अहम है। जिससे वे अपने विषय से भी जुड़े रहें और अपनी समय का इस्तेमाल करते हुए उसकी बेहतर नतीजा भी दिखाएं।

यही नहीं विभाग की तरफ से विद्यार्थियों के बेहतर करियर को ध्यान में रखते हुए इस तरह की वर्कशाप बेहद जरूरी है। जो उनकी प्लेसमेंट के लिए बहुत फायदेमंद है और यह वर्कशाप इसी दिशा में एक सार्थक कदम है।

chat bot
आपका साथी