जालंधर में दोआबा कालेज के एनएसएस विभाग ने साइकिल रैली निकाल स्वस्थ रहने का दिया संदेश

जालंधर में दोआबा कालेज के एनएसएस व फिजिकल एजुकेशन विभाग की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस को समर्पित साइकिल रैली का आयोजन किया गया। यह साइकिल रैली कालेज के मेन गेट से शुरू होकर गांव बल्लां के ग्राउंड तक पहुंची।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 05:53 PM (IST)
जालंधर में दोआबा कालेज के एनएसएस विभाग ने साइकिल रैली निकाल स्वस्थ रहने का दिया संदेश
जालंधर में दोआबा कालेज के एनएसएस विभाग ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर साइकिल रैली का आयोजन किया।

जालंधर, जेएनएन। दोआबा कालेज के एनएसएस व फिजिकल एजुकेशन विभाग की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस को समर्पित साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में प्रिसिपल डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. कंवलजीत सिंह संयोजक, डा. राकेश कुमार सह संयोजक, प्रोग्राम अफसर प्रो. रंजीत सिंह, प्रो. मनजिंदर सूद, प्रो. नवीन जोशी, प्रो. सुखविंदर सिंह, प्रो. सुरेश मागो, प्रो. गुलशन, डा. मंदीप सिंह व एनएसएस के वालंटियर्स ने दोआबा कालेज के मेन गेट से सुबह साइकिल रैली को शुरू किया।

यह भी पढ़ेंः-  ...जब अमृतसर में रिजोर्ट मालिक ग्राहक से बोले- कार्ड पर फंक्शन की जगह रैली लिखवा लें... नहीं फैलेगा कोरोना

यह साइकिल रैली दोआबा कालेज के मेन गेट से शुरू होकर गांव बल्लां के ग्राउंड तक पहुंची। इस दौरान साइकिल रैली का हार्दिक अभिनंदन गांव के सरपंच दीपा ने किया। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग एक बढ़िया व्यायाम है, जिससे हम अपने शरीर को बखूबी फिट रख सकते हैं। प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने विद्यार्थियों को स्वास्थ्य जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया व कहा कि स्वास्थ्य की तीन अवस्थाएं आत्मिक स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य व शारीरिक स्वास्थ्य होती हैं। जिसे हम सभी को रोजमर्रा की जिंदगी में नियमित अभ्यास कर कायम रखना चाहिए।

प्रो. कंवलजीत सिंह ने स्वास्थ्य को अर्थशास्त्र के साथ जोड़ते हुए कहा कि स्वास्थ्य देश ही अर्थव्यवस्था को सटेबल बना सकता हैं। प्रो. सुखविंदर सिह, प्रो. सुरेश और डा. मंदीप सिंह ने विद्यार्थियों को इस मौके का फायदा उठाते हुए विभिन्न शारीरिक व्यायाम भी करवाए। इसके साथ- साथ सभी को शारीरिक फिटनेस को बनाए रखने के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि रोजाना शारीरिक व्यायाम करने से सदैव तंदुरुस्त रह सकेंगे और बीमारियों से भी बचे रहेंगे। बीमारियों से बचे रहने के लिए खुद के लिए कुछ समय अवश्य निकालें। इस साइकिल रैली के बाद विद्यार्थियों को रिफरेशमेंट भी दी गई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी