दोआबा कॉलेज ने जूम प्लेटफार्म पर करवाए 'जूमिया' वर्ल्ड मुकाबले, स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

प्रिंसिपल डॉ. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कोरोना काल में आनलाइन टीचिंग एवं लर्निंग जूम जैसे प्लेटफार्म की सहायता से आसान हो गई है। कॉलेज के जर्नलिज्म विभाग के बनाए गए नए शब्द जूमिया वर्ल्ड व पढ़ने वाले विद्यार्थियों- जूमियंस आने वाले समय में ग्लोबली मशहूर हो जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:47 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:47 PM (IST)
दोआबा कॉलेज ने जूम प्लेटफार्म पर करवाए 'जूमिया' वर्ल्ड मुकाबले, स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा
दोआबा कालेज में जूमिया वर्ल्ड वर्चुअल आनलाइन मुकाबले करवाए गए।

जालंधर, जेएनएन। दोआबा कालेज के पोस्ट ग्रेजुएट जर्नलिज्म व मास कम्यूनिकेशन विभाग की तरफ से जूमिया वर्ल्ड वर्चुअल आनलाइन मुकाबले करवाए गए। इसमें डॉ. सिमरन सिद्धू, प्रो. प्रिया चोपड़ा ने भाग ले रहे 150 पार्टिसिपेंटस को विभाग के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों द्वारा जूम प्लेटफार्म पर क्रिएट किए गए विशेष र्वचुअल जूमिया वर्ल्ड के बारे में बताया गया और इसके तहत विभिन्न मुकाबले करवाए गए।

प्रिंसिपल डॉ. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कोरोना काल में आनलाइन टीचिंग एवं लर्निंग जूम जैसे प्लेटफार्म की सहायता से आसान हो गई है। कॉलेज के जर्नलिज्म विभाग के बनाए गए नए शब्द जूमिया वर्ल्ड व पढ़ने वाले विद्यार्थियों- जूमियंस आने वाले समय में ग्लोबली मशहूर हो जाएंगे। ऐसी नई तकनीक से विद्यार्थियों को न केवल बढ़िया पढ़ाया जा सकेगा, बल्कि आनलाईन मुकाबलें में भाग लेकर उन्हें विभिन्न उद्योगों के लिए सक्षम किया जा सकेगा। जूम प्लेटफार्म की मदद से आनलाइन आरजेईंग कंपीटिशन प्रतिभागियों के लिए विभाग के पूर्व विद्यार्थी व एचएनआईटीवी के न्यूज एंकर तरुण ने आयोजित किया। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। विभाग की छात्राएं गुरमीत और मिताली ने मीडीया मैसेज थीम के तहत मैं और मेरी दादी और खत के जरिए कंपीटिशंस का भी आयोजन किया। इसका भविष्य में कॉलेज के कम्युनिटी रेडियो राबता 90.8 में प्रसारण किया जाएगा।

प्रो. दीपक शर्मा ने विद्यार्थियों के लिए एक्टिंग एवं वाईस माड्यूलेशन पर वर्कशाप आयोजित की। इस आनलाइन इवेंट को सफल बनाने में विभाग के प्राध्यापकों प्रो. चांदनी मेहता, प्रो. हरमन, प्रो. मंजू, छात्रा कल्पना, राशी, कणिका व असीम ने बहुमूल्य योगदान दिया।

यह भी पढ़ें - अमृतसर में जुए के अड्डे पर छापामारी; 2.72 लाख रुपये कैश सहित 6 गिरफ्तार, संचालक फरार

chat bot
आपका साथी