आज न निकालें, जिले में 10 स्थानों पर किसानों का धरना

अगर आपने सोमवार को कहीं जाने का प्रोग्राम बनाया है तो बेहतर होगा कैंसिल कर दें।

JagranMon, 27 Sep 2021 06:00 AM (IST)
आज न निकालें, जिले में 10 स्थानों पर किसानों का धरना

जागरण संवाददाता, जालंधर

अगर आपने सोमवार को कहीं जाने का प्रोग्राम बनाया है तो बेहतर होगा इसे कैंसिल कर दें, क्योंकि आज किसान जिले में 10 स्थानों पर धरना देंगे। सोमवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। इस वजह से सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहेगा। इसके मद्देनजर जालंधर के अधिकतर निजी बस आपरेटरों ने बसों का आपरेशन सोमवार शाम तक बंद ही रखने का निर्णय लिया है, जबकि पंजाब रोडवेज के अफसरों का तर्क यह है कि वह अपनी बसों को बंद तो नहीं करेंगे, लेकिन जब हाईवे एवं छोटे रोड बंद होंगे तो बसों का संचालन संभव नहीं हो सकेगा।

आंदोलनरत किसानों के सोमवार को रेलवे ट्रैक पर बैठकर रेल यातायात को बाधित करने की सूचना रेल प्रशासन के पास भी है। बावजूद इसके अभी तक ट्रेनों के संचालन, डायवर्जन, टर्मिनेशन अथवा कैंसिलेशन को लेकर फिलहाल फिरोजपुर स्थित रेलवे मंडल की तरफ से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। तर्क यह दिया जा रहा है कि किसानों का सोमवार का बंद कुछ घंटों के लिए ही होगा। किसानों के ट्रैक पर बैठे रहने के दौरान रेल यातायात बंद रहेगा, लेकिन उसके तत्काल बाद शुरू कर दिया जाएगा। यहां लगेंगे धरने

शहर में

पीएपी चौक, भूर मंडी व प्रतापपुरा के पास

देहात में

टी प्वाइंट लोहियां खास, रेलवे क्रासिग ब्रिज मलसियां, बस स्टैंड महितपुर, बस स्टैंड अलोवाल नकोदर, आदमपुर टी प्वाइंट, जीटी रोड भोगपुर व किशनगढ़ चौक।

गेटमैन की क्लीयरेंस के बाद ही आगे बढ़ सकेगी ट्रेन

सोमवार सुबह छह बजे से कोई भी ट्रेन गेटमैन की क्लीयरेंस के बिना आगे नहीं बढ़ सकेगी। छह बजे के बाद अंबाला से किसी भी ट्रेन को आगे बढ़ने के लिए क्लीयरेंस लेनी जरूरी होगी। रेलवे के फिरोजपुर मंडल के सीनियर डिवीजनल आपरेशंस मैनेजर (डीओएम) ने रात 12 बजे से रेलवे अमले को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। ट्रेन बंद होने की सूरत में रेलवे स्टेशन पर फंसने वाले यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं एवं मदद उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है। रेलवे कोच में पानी का इंतजाम करने एवं अन्य किसी भी शिकायत को तुरंत अटेंड करने के लिए कहा गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.