डीएम ने नेहरू गार्डन स्कूल का निरीक्षण किया

स्कूली खेलों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डीएम इकबाल सिंह रंधावा ने मंगलवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नेहरूगार्डन के जूडो बैडमिंटन व हैंडबाल स्टेडियम का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 02:00 AM (IST)
डीएम ने नेहरू गार्डन स्कूल का निरीक्षण किया
डीएम ने नेहरू गार्डन स्कूल का निरीक्षण किया

जागरण संवाददाता, जालंधर : स्कूली खेलों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डीएम इकबाल सिंह रंधावा ने मंगलवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नेहरूगार्डन के जूडो, बैडमिंटन व हैंडबाल स्टेडियम का निरीक्षण किया। स्कूल में स्टेडियम को बेहतर ढंग से तैयार किया गया है, ताकि विद्यार्थी खेलों के प्रति प्रोत्साहित हो सकें। प्रिंसिपल गुरिदरजीत कौर ने कहा कि स्कूल खिलाड़ियों ने स्कूल गेम्स में बेहतर प्रदर्शन कर विभिन्न पाजिशन हासिल की है। इकबाल सिंह रंधावा ने खिलाड़ियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कोच सुधीर कुमार, विक्रम मल्होत्रा उपस्थित थे।

छात्राओं को बेकिंग विषय के बारे में जानकारी दी एचएमवी की तरफ से होम साइंस विभाग ने इंडस्ट्री अकादमिक इंटरफेस के अधीन बेकिंग विषय पर नेशनल वर्कशाप करवाई। यह वर्कशाप डिप्लोमा कुकिंग एंड कैटरिग मैनेजमेंट द्वारा की गई। कोर्स को-आर्डिनेटर सुखप्रीत कौर ने इस कोर्स की जानकारी दी। मुख्य वक्ता गगनप्रीत कौर ने बेकिंग के आधारभूत विषयों पर प्रकाश डाला और बेकिग में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को चोको लावा केक बनाने की भी जानकारी दी। प्रिंसिपल डा. अजय सरीन ने बताया कि वर्कशाप के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कुकिंग व कैटरिग मैनेजमेंट डिप्लोमा की छात्राओं को बेकिंग उपकरणों के प्रयोग व तकनीकों के बारे में जागरूक करना था। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कोर्स आधुनिक समय की आवश्यकता है। कम्यूनिटी कालेज को-आर्डिनेटर मीनाक्षी स्याल ने कहा इस तरह के आयोजन छात्राओं के लिए बेहद लाभदायक हैं। विद्यार्थियों को इस तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी