डीएम की दो टूक- जालंधर में शनिवार को नहीं है लॉकडाउन, 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें

जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने कहा कि शनिवार को लॉकडाउन के बारे में जहां भी खबरें चल रही हैं वे बिल्कुल गलत हैं। सरकार की तरफ से ऐसी कोई हिदायत नहीं आई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:41 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:41 PM (IST)
डीएम की दो टूक- जालंधर में शनिवार को नहीं है लॉकडाउन, 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें
डीएम की दो टूक- जालंधर में शनिवार को नहीं है लॉकडाउन, 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें

जालधर, जेएनएन। शनिवार को जालंधर जिले में कहीं कोई लॉकडाउन नहीं होगा। शनिवार को पिछली बार की तरह दुकानें आठ बजे तक खुल सकेंगी। इसमें जरूरी चीजों के साथ हर तरह की दुकानें शामिल हैं। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने कहा कि सरकार की तरफ से शनिवार को लॉकडाउन के बारे में कोई हिदायत नहीं आई हैं। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी इस तरह की खबरें चल रही हैं, वो बिल्कुल गलत हैं।

हालांकि, जिले में रविवार को सख्त लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सामान्य आवाजाही की इजाजत नहीं होगी। लोग जरूरी काम के लिए अगर बाहर आना चाहें तो उन्हें पास की जरूरत होगी। इसके अलावा रविवार को जरूरी वस्तुओं की दुकानें, शराब ठेके और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे। बता दें कि पिछले शनिवार को भी जिले में लॉकडाउन को लेकर काफी असमंजस था क्योंकि सरकार ने 30 जून के बाद लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया। हालांकि रविवार को अभी लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां तक कि जिले के देहात एरिया में लगातार कोरोना की जंग में जुटे एसएसपी नवजोत माहल व शाहकोट के एसडीएम भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। दूसरी ओर, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पंजाब सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में अब सिर्फ रविवार को ही सख्ती के आदेश दिए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी की तरफ से इस बारे में जिला प्रशासन के अधिकारिक फेसबुक पेज पर भी जानकारी दी गई है ताकि लोगों में असमंजस न रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी