केमिकल पीने वाले गोशाला संचालक की मौत, विधायक चौधरी व सीआईए इंचार्ज पर नहीं दर्ज किया केस

फेसबुक पर लाइव होकर केमिकल पीने वाले गोशाला संचालक धर्मवीर धम्मा की मंगलवार सुबह आठ बजे इलाज के दौरान मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 06:31 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 06:31 AM (IST)
केमिकल पीने वाले गोशाला संचालक की मौत, विधायक चौधरी व सीआईए इंचार्ज पर नहीं दर्ज किया केस
केमिकल पीने वाले गोशाला संचालक की मौत, विधायक चौधरी व सीआईए इंचार्ज पर नहीं दर्ज किया केस

संवाद सहयोगी, जालंधर : फेसबुक पर लाइव होकर केमिकल पीने वाले गोशाला संचालक धर्मवीर धम्मा की मंगलवार सुबह आठ बजे इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस ने मृतक के बेटे अभि के बयानों पर राम मोहन, गौतम और संजीव कुमार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया। धम्मा ने जहर पीने से पहले जो वीडियो बनाई थी, उसमें करतारपुर के विधायक सुरिदर सिंह चौधरी और सीआईए स्टाफ के इंचार्ज पुष्प बाली का नाम भी लिया था लेकिन पुलिस ने दोनों की भूमिका पर जांच करने की बात की है। उन पर मामला दर्ज नहीं किया। उधर मृतक के बेटे अभि ने मांग की है कि उसके पिता ने मरने से पहले जिन पांच लोगों के खिलाफ बयान दिए थे, उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। अभि ने वीडियो जारी कर कहा कि उसके पिता ने जिन लोगों से तंग आकर आत्महत्या की, उनमें से दो नाम बड़े थे लेकिन पुलिस ने दोनों को बाहर निकाला। उसने डीजीपी से मांग की है कि उनको इंसाफ दिलवाया जाए। डीएसपी करतारपुर सुखपाल सिंह ने कहा कि अभि ने पुलिस को जो बयान दिए, वो एक वकील की मौजूदगी में दिए हैं। उसके बयानों के आधार पर ही तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उसने विधायक और सीआईए प्रभारी का नाम नहीं लिया है। विधायक चौधरी ने कहा-बदनाम करने की साजिश रची गई

करतारपुर के विधायक सुरिदर सिंह चौधरी ने कहा कि उनके हलके में रहने वाले व्यक्ति के साथ ठगी मारने का मामला सामने आया था जिसके बाद पुलिस जांच शुरू हुई थी। धम्मा ने फोन करके कहा था कि पुलिस उसके बेटे पर पर्चा दर्ज कर रही है और मदद मांगी थी। बाद में खुद ही वीडियो लाइव कर उनका नाम ले दिया। उनको बदनाम करने की साजिश रची गई थी। उनका इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है। सीआईए स्टाफ के प्रभारी पुष्प बाली ने भी धम्मा से पहचान होने तक की बात से इंकार किया है। उनका कहना है अभि के खिलाफ शिकायत आई थी, जिसके बाद वे मामले की जांच कर रहे थे। अभि के खिलाफ मामला दर्ज होने जा रहा था, जिसके चलते धम्मा ने उसे फंसाने का प्रयास किया। यह कहा था फेसबुक लाइव में..

मैं धर्मवीर धम्मा, सेवक गोविद गोधाम लांबड़ा। हमारी कांग्रेस सरकार में मैं बहुत ज्यादा परेशान हूं। पुष्प बाली नाम का एक गुंडा है पुलिस वाला। जो लोगों को बिना शिकायत के परेशान करता है। मेरी मौत के जिम्मेवार विधायक चौधरी सुरिदर सिंह, सीआईए स्टाफ वन इंचार्ज पुष्प बाली, संजीव काला, गौतम मोहन व श्रीराम मोहन है। मैं इनसे बहुत परेशान हो चुका है। बिना किसी शिकायत के चौधरी लोगों को उठवा देता है। तू गौशाला व हनुमान मंदिर को तोड़ने की बात कहता है। मैंने अपनी जेब से पैसे लगाकर इन्हें बनवाया। अब मैं दुखी हो चुका हूं। इन सबसे परेशान हूं। हम गौशाला चलाते हैं, कोई अफीम नहीं बेचते लेकिन पुष्प बाली जब आता है तो चार डंडे मारकर चला जाता है। मैं गऊ माता को प्यार करता हूं। मैं उन्हें अपनी आंखों से बेघर होते नहीं देख सकता। इस वजह से मैं आत्म हत्या कर रहा हूं। मैंने जहर पी लिया है। जय माता दी, आखिरी सलाम।

---- भाजपा नेता ने चीफ जस्टिस हाईकोर्ट, डीजीपी, मुख्यमंत्री को की शिकायत

मामले में पंजाब युवा भाजपा के उपप्रधान एडवोकेट अशोक सरीन हिक्की ने विधायक, एसएचओ समेत सभी आरोपितों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की लिखित शिकायत डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता को की। उसकी कापी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन, जिला सेशन जज रंदीप कौर रंधावा, लाबंडा के इलाका मजिस्ट्रेट, आईजी जालंधर रेंज कौस्तुभ शर्मा व एसएसपी जालंधर देहाती नवीन सिगला को भेजी है। सरीन ने लिखा कि इस तरह की घटना जालंधर मे दूसरी बार दूसरे कांग्रेसी विधायक के जुल्मों के चलते घटी, जिसकी वजह से शहर में दूसरे आदमी ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि बख्शी परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए वे सामाजिक व धार्मिक संगठनों के लोगों को एकजुट करेंगे।

chat bot
आपका साथी